Sports

IPL 2021 । रोमांचक मुकाबले में टूटा दिल्ली का दिल, फाइनल में CSK से भिड़ेगी KKR । CSKvKKR

कैच छूटा या मैच छूटा, शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच हुए रोमांचक मुकाबले का हीरो वेंकटेश अय्यर को चुना गया। इस मुकाबले में गेंद दर गेंद पासा पलटता रहा लेकिन एक गेंद बाकी रहते राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बना ली। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: दिल्ली को हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में, चेन्नई सुपर किंग्स से होगा मुकाबला 

दिल्ली का टूटा दिल 

इसी के साथ अब 15 तारीख को सीएसके और केकेआर के बीच मुकाबला होगा। आईपीएल के मौजूदा सत्र के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक दूसरे क्वालीफायर में 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी। अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ दिया और इसी के साथ ही दिल्ली का दिल टूट गया।

KKR की आसान जीत 

आपको बता दें कि केकेआर की शुरुआत अच्छी रही और लगा कि केकेआर को आसान जीत मिल जाएगी लेकिन 16 ओवर से पासा पलट गया और दिल्ली ने महज 22 गेंद के भीतर 7 रन देकर 6 विकेट चटका लिए और नार्खिया ने 19 ओवर में कप्तान मॉर्गन को भी पवेलियन पर लौटने के लिए मजबूर कर दिया।

प्वाइंट टेबल पर टॉप पर रहने के बावजूद दिल्ली को फाइनल खेलने का मौका नहीं मिल पाया क्योंकि क्वालिफायर-1 में उसे सीएसके ने हराया था और फिर क्वालिफायर-2 में भी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले साल 2012 और 2016 में दिल्ली टॉप पर रहने के बावजूद फाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। जबकि पिछले साल यानी की 2020 में मुंबई के साथ दिल्ली ने फाइनल मुकाबला खेला था। लेकिन हार का सामना करना पड़ा। बीते दिनों दिल्ली के कुछ फौसलों ने चौंका दिया। जिसमें मार्कस स्टोइनिस को तीसरे नंबर पर भेजना था। उन्होंने 23 गेंद पर महज 18 रन बनाए हैं। जबकि उनके स्थान पर स्टीव स्मिथ को खिलाया जा सकता था खैर अब सीएसके और केकेआर के मुकाबले की बात करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: धोनी ने खामोशी से फिर किया साबित, आखिर वह सबसे अलग क्यों हैं, फैंस का भी जीता दिल 

कौन जीतेगा 2021 का खिताब 

आपको बता दें कि दोनों टीमें काफी ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है लेकिन बल्लेबाजी में अभी सीएसके ज्यादा मजबूत है। लेकिन देखना यह दिलचस्प होगा कि खिताब इस बार कौन उठाता है। क्या यह केकेआर का तीसरा खिताब होगा या फिर सीएसके का चौथा…

Source Link

Leave a Reply