अमरनाथ यात्रा के लिए करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन, पहली बार जा रहे यात्रियों के लिए जरूरी खबर

अमरनाथ यात्रा के लिए करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन, पहली बार जा रहे यात्रियों के लिए जरूरी खबर
2 साल से बंद अमरनाथ यात्रा इस बार 30 जून से शुरू हो रही है और 11 अगस्त 2022 को समाप्त होगी। 11 अप्रैल यानि आज से यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीश्वर कुमार ने बताया कि, तीर्थयात्री अपना रजिस्ट्रेशन श्राइन बोर्ड की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के जरिए ऑनलाइन करा सकते हैं। इसके अलावा आप अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन श्राइन बोर्ड की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के अलावा देशभर में पंजाब नेशनल बैंक, जेके बैंक और यस बैंक की 446 ब्रांच में भी कराए जा सकते हैं। बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में पीएनबी की 6 ब्रांच और जम्मू-कश्मीर बैंक की 10 ब्रांच में रिजस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
 
कौन-कौन करा सकता है रजिस्ट्रेशन
अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अनुसार, अमरनाथ यात्रा के लिए पांच से ज्यादा उम्र और पचास से कम आयु के व्यक्ति यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।हर यात्री को रजिस्ट्रेशन फीस के 100 रुपए लगेंगे। रजिस्ट्रेशन कराते समय आवेदक को आधार कार्ड, 4 पासपोर्ट साइज फोटो और सरकारी अस्पताल से बनवाया गया हेल्थ सर्टिफिकेट देना होगा। यात्रा पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गों से होगी। प्रतिदिन 10 हजार श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए भेजा जाएगा वहीं हेलिकॉप्टर से जाने वाले  श्रद्धालुओं की संख्या अलग होगी। बालटाल से दोमेल तक के लिए फ्री बैटरी सेवा भी श्राइन बोर्ड की तरफ से उपलब्ध कराई जाएगी।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

पंजाब पीसीसी के नवनियुक्त पदाधिकारियों ने राहुल गांधी से मुलाकात की

Mon Apr 11 , 2022
नयी दिल्ली। कांग्रेस की पंजाब इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य पदाधिकारियों ने सोमवार को यहां राहुल गांधी से मुलाकात की।राहुल गांधी के आवास पर हुई इस ‘शिष्टाचार मुलाकात’ के दौरान वड़िंग और बाजवा […]

Breaking News