MNS की ‘उत्तर रैली’ से किसको मिलेगा जवाब? उग्र तेवरों के जरिये अपनी खोई जमीन तलाशने में जुटे राज ठाकरे

महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर पर अजान के मुकाबले हनुमान चालीसा बजवाने और शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की कोशिश राज ठाकरे प्रदेश की सियासत में अपनी खोई जमीन तलाशने में लगे हैं। इसी क्रम में आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे मुंबई के पास ठाणे जिले में एक जनसभा करेंगे। इस रैली का नाम उत्तर रैली रखा गया है जो सभी को जवाब देगी। राज ठाकरे की ये रैली मुंबई के शिवाजी पार्टी में आयोजित जनसभा के बाद हो रही है, जहां मनसे प्रमुख ने मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र : कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

मनसे सूत्रों ने बताया कि राज ठाकरे की उत्तर रैली भले ही शाम को है, लेकिन वो मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे के करीब ही ठाणे में होंगे। शाम को ट्रैफिक जाम को देखते हुए वे दोपहर में ठाणे पहुंचेंगे। आगामी चुनाव को लेकर ठाणे के गवर्नमेंट रेस्ट हाउस में मनसे पदाधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी। शहर अध्यक्ष रवि मोरे का कहना है कि चूंकि वह दोपहर में पहुंचेंगे, इसलिए दोपहर में उनके स्वागत के लिए चार पहिया और दोपहिया वाहनों को तैयार करने का निर्णय लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: सामाजिक समरसता बिगाड़ने की हो रही कोशिश? हिमाचल और गुजरात में AAP का कितना स्कोप

मनसे प्रमुख राज ठाकरे लंबे समय के बाद ठाणे में जनसभा कर रहे हैं। हालांकि इसके लिए नगर मनसे ने उनके स्वागत के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए भगवा ध्वज लेकर 200 चौपहिया व एक हजार दोपहिया वाहनों की रैली सीधे ठाणे गेट से आराधनालय तक लाई जाएगी। एक तरह से लगता है कि इस बैठक के मौके पर आगामी नगर निगम चुनाव का बिगुल फूंका जाएगा।

इसे भी पढ़ें: एमजीपी-भाजपा के बीच मतभेद हुआ खत्म, सुधिन धवलिकर को प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में किया गया शामिल

मस्जिदों के ऊपर लगे लाउड स्पीकर से अजान के मुद्दे पर पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे से मतभेद रखने वाले, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पुणे के एक पदाधिकारी ने कहा कि उनकी शंकाओं का पूरी तरह समाधान हो गया है इसलिए वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की पुणे इकाई के अध्यक्ष वसंत मोरे ने कहा कि उन्होंने आज ठाकरे से मुलाकात की और बातचीत से “सौ प्रतिशत” संतुष्ट हुए। मोरे ने कहा, “सारी शंकाएं दूर हो गई हैं। राज साहब ने मुझे ठाणे की रैली में आने को कहा है। 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: आसनसोल से भाजपा की उम्मीदवार की गाड़ी पर पथराव

Tue Apr 12 , 2022
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल की गाड़ी पर मंगलवार सुबह कथित तौर पर पथराव किया गया, जिससे इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया। निर्वाचन आयोग के अनुसार, आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा सीट पर […]

Breaking News