पश्चिम बंगाल उपचुनाव: आसनसोल से भाजपा की उम्मीदवार की गाड़ी पर पथराव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल की गाड़ी पर मंगलवार सुबह कथित तौर पर पथराव किया गया, जिससे इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया।
निर्वाचन आयोग के अनुसार, आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। सुबह नौ बजे तक दोनों सीटों के लिए करीब 10 प्रतिशत मतदान हुआ।

इसे भी पढ़ें: MNS की ‘उत्तर रैली’ से किसको मिलेगा जवाब? उग्र तेवरों के जरिये अपनी खोई जमीन तलाशने में जुटे राज ठाकरे

पॉल ने आरोप लगाया, ‘‘ बाराबनी में मेरे ‘पोलिंग एजेंट’ को एक मतदान केंद्र में दाखिल नहीं होने दिया गया। मेरे वाहन पर हमला किया गया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।’’
वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पॉल और उनके सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में अशांति फैलाने की कोशिश की।
तृणमूल के एक नेता ने कहा, ‘‘ एक उम्मीदवार 20 गाड़ियों के काफिले के साथ कैसे निकल सकता है? वह और उनके सुरक्षा कर्मी इलाके में तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे थे।’’
निर्वाचन आयोग ने कहा कि उसे मामले से संबंधित शिकायत मिली है। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम इस पर गौर करेंगे।’’
आयोग ने बताया कि पहले दो घंटे में आसनसोल में 12.77 प्रतिशत और बालीगंज में आठ प्रतिशत मतदान हुआ।

इसे भी पढ़ें: पंजाब में जल्द हो सकता है 300 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान, केजरीवाल के साथ चर्चा करेंगे भगवंत मान

मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा।
बाबुल सुप्रियो के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने आसनसोल के सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था, जबकि बालीगंज का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का पिछले साल निधन हो गया था। इन कारणों से रिक्त हुई दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं।
आसनसोल से तृणमूल ने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और भाजपा ने आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्रा पॉल को उम्मीदवार बनाया है। बालीगंज में तृणमूल ने सुप्रियो, भाजपा ने केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सायरा शाह हलीम को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।
आसनसोल में लगभग 15 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। बालीगंज में करीब 2.5 लाख मतदाता हैं। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की कुल 133 टुकड़ियां तैनात की गई हैं।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

नदिया रेप केस पर ममता के बयान से आहत निर्भया की मां ने बंगाल CM को लेकर कह दी बड़ी बात

Tue Apr 12 , 2022
नादिया जिले में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान की चारो चरफ खूब आलोचना हो रही है। ममता बनर्जी अपने बयान के जरिये खुद बलात्कार पर सवाल उठाती नजर आईं। अब इसको लेकर 2012 दिल्ली गैंगरेप पीड़िता निर्भया की मां […]

Breaking News