पड़ोसी मुल्क में चल रहा जम्हूरियत का शोरगुल, मुफ्ती बोलीं- हम चाहेंगे एक स्थिर देश बने पाकिस्तान

पड़ोसी मुल्क में चल रहा जम्हूरियत का शोरगुल, मुफ्ती बोलीं- हम चाहेंगे एक स्थिर देश बने पाकिस्तान

श्रीनगर। पाकिस्तान में राजनीतिक संकट छाया हुआ है। इमरान खान नेशनल असेंबली का विश्वास खो दिया है और शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की संभावना है। इसी संबंध में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने, हम ऐसा चाहेंगे। 

पाकिस्तान में बने स्थिर सरकार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भुट्टो साहब कहते थे कि हिंदुस्तान लोकतंत्र में जम्हूरियत के शोरगुल से ज़िदा है आज मुझे लगता है कि पाकिस्तान में भी वहां की जम्हूरियत का शोरगुल चल रहा है। हम चाहेंगे कि पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने।

महीनेभर चले सियासी ड्रामे के बाद अंतत: इमरान खान के खिलाफ शनिवार को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ। इस दौरान पीटीआई का एक भी सांसद नेशनल असेंबली में मौजूद नहीं रहा था। जिसके बाद इमरान खान का बहुमत खोना तय था और हुआ भी ऐसा ही। 

आपको बता दें कि शहबाज शरीफ को चुनौती देने के लिए पीटीआई ने पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को मैदान में उतारा है ताकि पार्टी संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार की उम्मीदवारी को चुनौती दे सके। नया प्रधानमंत्री बनने के लिए 342 सदस्यीय सदन में 172 मतों की आवश्यकता होगी और पीटीआई के लिए यह काफी मुश्किल होने वाला है।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोले नीतीश कुमार- हो सकता है कुछ दिन बाद स्थिति सामान्य हो जाए

Mon Apr 11 , 2022
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। यही कारण है कि देश में जरूरी चीजों की भी कीमत बढ़ गई हैं। आम आदमी पर महंगाई का मार पड़ रहा है। इन सबके बीच बिहार में भी लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। उत्तर प्रदेश […]

You May Like

Breaking News