‘2 स्टेट्स’ और ‘कमीने’ जैसी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता व लेखक शिव सुब्रह्मण्यम का निधन

‘2 स्टेट्स’ और ‘कमीने’ जैसी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता व लेखक शिव सुब्रह्मण्यम का निधन

मुंबई। आलोचकों की सराहना बटोरने वाली परिंदा , 1942: ए लव स्टोरी और चमेली जैसी शानदार फिल्मों की पटकथाओं के लेखक और वयोवृद्ध अभिनेता शिव सुब्रह्मण्यम का निधन हो गया है। फिल्मकार हंसल मेहता ने सोमवार को उनके निधन की पुष्टि की। शिव सुब्रह्मण्यम को ‘2 स्टेट्स’ और ‘कमीने’ जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए भी जाना जाता है।

हंसल मेहता ने टि्वटर पर एक पोस्ट में शिव सुब्रह्मण्यम के निधन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सुबह उठते ही आज उन्हें यह जानकारी मिली। फिल्मकार ने टि्वटर पर लिखा, ‘‘बेहद दुःख के साथ, आप सभी को सूचित करता हूं कि सबसे प्रतिष्ठित और महान लोगों में से एक, हमारे प्यारे शिव सुब्रह्मण्यम अब हमारे बीच नहीं रहे।

अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली शिव सुब्रह्मण्यम को व्यक्तिगत और साथ ही पेशेवर जीवन मेंबहुत प्यार और सम्मान मिला था।’’ हंसल मेहता ने लिखा, ‘‘हम उनकी पत्नी दिव्या, उनके माता, पिता, रोहन, रिंकी, भानु चिट्टी और शिव के सभी परिजनों और उनके दोस्तों तथा प्रशंसकों के विशाल परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।’’ शिव सुब्रह्मण्यम का अंतिम संस्कार अंधेरी के मोक्षधाम हिंदू शमशानभूमि में किया जाएगा। दिग्गज पटकथा लेखक एवं अभिनेता के निधन के कारणों और उनकी निजी विस्तृत जानकारी का पता नहीं चल सका है।

अभिनेता मनोज बाजपेयी, रणवीर शौरी और फिल्मकार सुधीर मिश्रा सहित फिल्म जगत के कई सहयोगियों और मित्रों ने शिव सुब्रह्मण्यम के निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। शिव सुब्रह्मण्यम ने सुधीर मिश्रा की फिल्म ‘‘इस रात की सुबह नहीं’’ और ‘‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’’ जैसी बेजोड़ फिल्मों की पटकथा लिखी थी।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

उत्तर प्रदेश के गोंडा में पुलिस मुठभेड़ के बाद एक और गौ तस्कर गिरफ्तार

Mon Apr 11 , 2022
गोंडा (उप्र)। गोंडा जिले में सोमवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद 25 हजार रुपए के इनामी अन्तरराज्यीय गौ तस्कर गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया।पिछले कुछ दिनों से नवाबगंज थाने की पुलिस और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) आरोपी की तलाश कर रहा था।पुलिस अधीक्षक […]

Breaking News