National

यूपी चुनाव 2022: मेरठ में बसपा ने 7 में से 6 सीट पर घोषित किये प्रत्याशी

यूपी चुनाव 2022: मेरठ में बसपा ने 7 में से 6 सीट पर घोषित किये प्रत्याशी
मेरठ,बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को चार विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। दो सीटों पर बसपा पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।
 
बसपा के पूर्व कद्दावर मंत्री हाजी याकूब के बेटे हाफिज इमरान का टिकट काटते हुए कुंवर दिलशाद अली को मेरठ दक्षिण से चुनावी मैदान में उतार कर चौंका दिया। शहर सीट पर बसपा ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। गुरुवार शाम तक इस सीट पर भी प्रत्याशी की घोषणा हो सकती है। मेरठ दक्षिण से दिलशाद के साथ ही मेरठ कैंट से अमित शर्मा, किठौर से केपी मावी और सिवालखास से नन्हे खां को बसपा ने प्रत्याशी घोषित किया है।
 
बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी। जिलाध्यक्ष मोहित कुमार जाटव ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड प्रभारी शमशुद्दीन राइन, मुख्य सेक्टर प्रभारी राजकुमार गौतम तथा सतपाल पेपला की संस्तुति पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। कैंट सीट पर बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए ट्रांसपोर्ट कारोबारी अमित शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इस पर पर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन व संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर की। अमित शर्मा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष व संयुक्त व्यापार संघ के उपाध्यक्ष गौरव शर्मा के छोटे भाई हैं। ब्राह्मण भाईचारा कमेटी बसपा के मंडल अध्यक्ष रहे हैं।अमित पूर्व मंडल कोऑर्डिनेटर है और 2005 से बसपा में सक्रिय हैं। तीन विधायकों को चुनाव लड़ाने का उनका अनुभव इस बार उनको कितना काम आएगा इस पर सभी की निगाहें रहेगी।
 
किठौर में बसपा ने श्री साईं कॉलेज ऑफ एजुकेशन एंड टेक्नोलॉजी के मालिक कुशल पाल मावी उर्फ केपी मावी पर दांव आजमाया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ कांग्रेस में चले गए थे। वह कांग्रेस में सक्रिय थे और पीसीसी मेंबर रहे। कुछ दिन पहले उन्होंने फिर से बसपा का दामन थामा। 1994 से बसपा से जुड़े मुकर्रम अली उर्फ नन्हे खां को सिवालखास से प्रत्याशी बनाया गया है। वह सलारपुर गांव के प्रधान रह चुके हैं। वर्तमान में इनके भाई प्रधान हैं। संगठन में वह मंडल कोऑर्डिनेटर, विधानसभा प्रभारी समेत कई पदों पर रहे। मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट से कुंवर दिलशाद अली को प्रत्याशी घोषित किया है।
 

Source Link