हर मजहब के लोग हुए आतंकवाद के शिकार! जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रिलीज की Untold Kashmir Files

हर मजहब के लोग हुए आतंकवाद के शिकार! जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रिलीज की Untold Kashmir Files
द कश्मीर फाइल्स फिल्म के बाद अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 57 सेंकड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दिखाया गया है कि, कैसे हर महजब के लोग कश्मीरी उग्रवाद का शिकार हुए है। इसका नाम द अनटोल्ड कश्मीर फाइल्स रखा गया है। एक जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि, नागरिकों तक पहुंचने का एक प्रयास है कि हम उनके दर्द को समझते हैं और हम सभी आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ हैं।

इस वीडियो को 31 मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया था। एक अधिकारी ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर केंद्रित है, लेकिन यहां कई लोगों को लगता है कि फिल्म घाटी में आतंकवाद के कारण कश्मीरी मुसलमानों की पीड़ा को पूरी तरह से नजरअंदाज करती है।जम्मू-कश्मीर पुलिस के द अनटोल्ड कश्मीर फाइल्स वीडियो में शोक मनाने वालों की तस्वीरों पर संदेश लिखा है कि, इन लक्षित हत्याओं ने 20,000 कश्मीरियों की जान ली है. समय आ गया है कि हम इस बारे में बात करें.” वीडियो की पृष्ठभूमि में पाकिस्तानी कवि फैज अहमद फैज की मशहूर कविता “हम देखेंगे” चलता है, जिसका उपयोग “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म में भी किया गया है।
 
जम्मू-कश्मीर पुलिस क्लिप 27 मार्च को घाटी में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) और उसके जुड़वां भाई की संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा हत्या का जिक्र करते हुए शोक में डूबी महिलाओं के एक शॉट के साथ शुरू होती है। 11 मार्च को रिलीज़ हुई, विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स, को कई केंद्रीय मंत्रियों ने समर्थन दिया और अधिकांश भाजपा शासित राज्यों में कर-मुक्त भी किया गया। 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

लू का कहर, 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है दिल्ली में तापमान; गर्मी से राहत नहीं

Thu Apr 7 , 2022
नयी दिल्ली। दिल्ली में बृहस्पतिवार को लू चलने के आसार हैं और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि शहर में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री से. दर्ज किया गया, जो मौसम के इस वक्त के लिए सामान्य […]

Breaking News