मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने अकाउंट से किए थे 400 से 500 ट्वीट

मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने अकाउंट से किए थे 400 से 500 ट्वीट
उत्तर प्रदेश में नई सरकार का गठन हो चुका है। योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली है और सरकार की ओर से लगातार कानून व्यवस्था को लेकर सख्ती दिखाई जा रही है। इन सबके बीच शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया। इस बात की जानकारी खुद राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। दी गई जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल देर रात लगभग 29 मिनट के लिए हैक हो गया। दवा तो यह भी किया जा रहा है कि हैकर्स ने अकाउंट से लगभग 400 से 500 ट्वीट भी किए थे। अधिकारी ने बताया कि असाधारण गतिविधियों के चलते अकाउंट को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि आप इसे बहाल कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया। सूचित किया जाता है कि मा. मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट Chief Minister Office, GoUP को दिनांक 09 अप्रैल, रात्रि 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया था, इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था। इसके साथ ही बताया गया कि साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। इस अकाउंट को 40 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं। हैक किए गए ट्विटर हैंडल के स्क्रीनशॉट कई वेबसाइट ने फ्लैश किए थे। इनसे पता चलता है कि हैकर्स ने अकाउंट में लगी प्रोफाइल फोटो को कार्टून से बदल दिया था।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

दिल्ली में लू चलने की आशंका, 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है अधिकतम तापमान

Sat Apr 9 , 2022
नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को लू चलने की आशंका है और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस वक्त के मौसम के […]

Breaking News