National

मंत्री को वृद्ध महिला ने मारा तमाचा, पैरों पर गिर कर मंत्री ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

भोपाल। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में हजीरा स्थित इंटक मैदान में विस्थापित की गई सब्जी मंडी में जब प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर पहुंचे तो वहां एक वृद्ध महिला ने रोते हुए उनके गाल पर तमाचा मार दिया।

दरअसल यह तमाचा मंत्री तोमर के कहने पर ही वृद्ध महिला ने बहुत प्यार से जड़ा, मंत्री तोमर ने कहा कि मुझसे गलती हो गयी हो तो मां मुझे मार ले। जिसके बाद मंत्री वृद्ध महिला के पैरों में गिर माफी मांगने लगे।

आपको बता दें कि ये पूरा मामला हजीरा स्थित सब्जी मंडी से जुड़ा हुआ है। जहां नगर निगम और प्रशासन ने मिलकर हजीरा चौराहे पर कई वर्षो पुरानी सब्जी मंडी को अतिक्रमण बताते हुए कार्रवाही की। वहां से सभी सब्जी विक्रेताओं को इंटक मैदान स्थित हॉकर जोन में शिफ्ट कराया गया।

इस कार्रवाही के दौरान सब्जी विक्रेताओं पुरुष और महिलाओं द्वारा कई गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कई वर्षो से संचालित इस मंडी को बड़े नेताओं के इशारे पर पूंजीपतियों के लिए खाली कराया जा रहा है। जब वहां पर अतिक्रमण के नाम पर कार्रवाही की जा रही थी और सामान को फेंका गया तो महिलाओं के साथ अभद्रता और मारपीट भी की गई।

इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आरपी सिंह ने आरोप लगाया है कि यह सब केंद्रीय मंत्री और ग्वालियर के महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया के इशारे पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाराज अब तानाशाह होते जा रहे हैं, गरीब जनता के ऊपर अतिक्रमण के नाम पर कार्रवाही की जा रही है। गरीब का रोजगार छीना जा रहा है।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि जब तक सभी सब्जी विक्रेताओं को उनका हक नहीं मिल जाता, तब तक कांग्रेस इस मुद्दे से पीछे नहीं हटेगी। वहीं ऊर्जा मंत्री ने कांग्रेस के इस विरोध को खोखली राजनीति बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो वह और कर भी क्या सकती है।

Source Link