18+ को भी लगाई जा सकेगी बूस्टर डोज, Covishield के एक डोज की कीमत इतने रुपये होगी

18+ को भी लगाई जा सकेगी बूस्टर डोज, Covishield के एक डोज की कीमत इतने रुपये होगी

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर आज एक बड़ी खबर सामने आई। सरकार ने 10 अप्रैल से 18 साल के ज्यादा की उम्र के लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की मंजूरी दे दी है। प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग टीका लगवा सकते हैं। लेकिन वैक्सीन की कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इन सब के बीच दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन कोविशील्ड की कीमत को लेकर एक बड़ा दावा किया गया है। कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 600 रुपये हो सकती है।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की तरफ से जानकारी दी गई है कि कोविशील्ड बूस्टर खुराक की कीमत 600 रुपये होगी। इंडिया टुडे ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के एक सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोविशील्ड की बूस्टर खुराक की कीमत 600 रुपये प्लस टैक्स रखी जाएगी। केंद्र ने पहले घोषणा की थी कि निजी अस्पतालों में 10 अप्रैल से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए कोविड -19 बूस्टर खुराक उपलब्ध होगी। 

कौन लोग लगवा सकेंगे बूस्टर डोज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ कोरोना के ख़िलाफ लड़ाई अब और मज़बूत होगी। अब 18 वर्ष की आयु से अधिक के नागरिक 10 अप्रैल से प्राइवेट सेंटर (निजी टीकाकरण केंद्र) में एहतियाती खुराक लगवा सकेंगे। जिन नागरिकों को टीके की दूसरी खुराक लगे 9 महीने हो चुके है वे इसके लिए पात्र होंगे।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

रामनवमी के दिन बेंगलुरू में बंद रहेंगी मीट का दुकानें, BBMP ने जारी किया आदेश

Fri Apr 8 , 2022
बेंगलुरू। कर्नाटक के वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने रामनवमी के दिन मीट का दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि बीबीएमपी के अधिकार क्षेत्र में आने वाली मीट की दुकानें और बूचड़खाने 10 अप्रैल दिन रविवार को बंद रहेंगी। आपको बता […]

Breaking News