सुप्रिया सुले ने मांडविया से चीन में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए मदद मांगी

सुप्रिया सुले ने मांडविया से चीन में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए मदद मांगी

मुंबई|  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने चीन में चिकित्सा की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की सहायता मांगी है। इन छात्रों ने मांग की है कि उन्हें चीन वापस जाकर ऑफलाइन पढ़ाई करने के लिए मदद की जाए और तब तक भारत में प्रायोगिक कक्षा के वास्ते इंतजाम किये जाएं।

मांडविया को लिखे पत्र में सुले ने कहा कि उक्त छात्र भारत में ऑनलाइन माध्यम से लेक्चर में शामिल हो रहे हैं और चीन की सीमायें खुलने को लेकर जारी अनिश्चितता के कारण परेशान हैं। कोविड-19 महामारी फैलने के बाद चीन में सभी विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए थे और बड़ी संख्या में छात्रों को भारत लौटना पड़ा था।
चीन ने महामारी के मद्देनजर 27 मार्च 2020 से वीजा और आवास परमिट निलंबित कर यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सुले ने 13 अप्रैल को लिखे पत्र में कहा, “चीन में भारतीय छात्रों के शिष्टमंडल और विदेशी चिकित्सा स्नातक अभिभावक संघ (एफएमजीपीए) से मैंने मुलाकात की। उनकी कुछ मांगें हैं… आपसे अनुरोध है कि इस मामले को देखें और हमारे छात्रों की मदद करें।”
सुले ने मांडविया को लिखे इस पत्र की प्रति बुधवार को अपने ट्विटर खाते पर साझा की।

छात्रों और एफएमजीपीए ने सुले को लिखे पत्र में कहा कि छात्रों की मांग है कि उनके चीन लौटने का इंतजाम किया जाए और जब तक ऐसा नहीं हो जाता तब तक उन्हें भारत में प्रायोगिक कक्षाएं उपलब्ध कराई जाएं।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

मोदी सरकार की नीतियां आंबेडकर के सामाजिक न्याय के संदेश के खिलाफ: कांग्रेस

Thu Apr 14 , 2022
नयी दिल्ली|  कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियां संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर के सामाजिक न्याय के संदेश के पूरी तरह खिलाफ हैं।पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह दावा भी किया कि केंद्र सरकार ने दलितों से संबंधित योजनाओं के बजट में लगातार […]

You May Like

Breaking News