श्रीनिवास दादासाहेब पाटिल: पूर्व IAS ऑफिसर जो चुने गए थे सिक्किम के राज्यपाल, जानिए कांग्रेस पार्टी के नेता के बारे में

श्रीनिवास दादासाहेब पाटिल: पूर्व IAS ऑफिसर जो चुने गए थे सिक्किम के राज्यपाल, जानिए कांग्रेस पार्टी के नेता के बारे में
श्रीनिवास दादासाहेब पाटिल एक भारतीय नेता और आईएएस के पूर्व अधिकारी हैं। अक्टूबर 2019 में, वह महाराष्ट्र, भारत के सतारा निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से लोकसभा के सदस्य हैं। पाटिल ने एमए अर्थशास्त्र और एलएलबी की पढ़ाई की। वह 1979 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। इसके बाद उन्होंने बीड जिले और पुणे जिले के कलेक्टर के रूप में कार्य किया। वह महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी रहे हैं।
 
पाटिल 1999 से 2009 तक भारत की 13वीं और 14 वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में भी चुने गए। साल 2013 में उन्हें सिक्किम का राज्यपाल नियुक्त किया गया था और उन्होंने इस पद को अगस्त 2018 तक जारी रखा था। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने श्रीनिवास दादासाहेब पाटिल को सिक्किम का राज्यपाल 3 जुलाई 2013 को नियुक्त किया था। बता दें कि उन्होंने यह पद बाल्मीकि प्रसाद सिंह के स्थान पर मिली थी। वहीं अक्टूबर 2019 के अपचुनावों में पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले को 87,000 से अधिक मतों से हराकर उन्हें तीसरी बार संसद सदस्य के रूप में चुना गया।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

18+ वालों को लगने लगी बूस्टर डोज, पहले दिन का आंकड़ा ये रहा

Mon Apr 11 , 2022
देश में कोरोना के मामले धीरे-धीरे काफी कम हो गए हैं। लेकिन इस महामारी के खिलाफ लड़ाई जारी है। वैक्सीनेशन अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इस बीच एक और बड़े मिशन का आगाज हो गया।  कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान का अगला चरण रविवार यानी 10 अप्रैल से शुरू हो […]

Breaking News