अधिकारियों व अन्य में राष्ट्रवाद की भावना से समृद्ध भारत के निर्माण में मदद मिल सकती है :मंत्री

नयी दिल्ली| केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकारी अधिकारियों एवं अन्य नागरिकों में ‘‘राष्ट्रवाद की भावना’’ पनपने से देश को अपने आर्थिक एवं अन्य लक्ष्यों को समय से हासिल करने में मदद मिल सकती है एवं इस तरह समृद्ध भारत का निर्माण होगा।

उन्होंने पीएचडी वाणिज्य एवं उद्योग मंडल द्वारा यहां कारोबार सुगमता पर आयोयित एक कार्यक्रम में कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना पर ‘क्रियान्वयन में देरी’ ‘अधिकारियों की धीमी गति’ की वजह से हुई।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामले के राज्य मंत्री ने कहा, ‘‘…हालांकि एक चीज है, जिसे मैं यहां जोड़ना चाहता हूं। कारोबारी गतिविधियों की तीव्र गति एवं कारोबार करने में कम से कम रूकावट का संबंध राष्ट्रवाद की भावना से भी जुड़ा है।’’

मंत्री ने कहा कि राष्ट्रवाद की भावना से चीजें बेहतर हो सकती हैं, अधिकारी अधिक तन्मयता से काम कर सकते हैं, यदि उनके अंदर यह भावना हो कि ‘‘वे अपने देश एवं उसकी समृद्धि के लिए यह कर रहे हैं।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

सिल्वरलाइन परियोजना : येचुरी ने कहा- माकपा केरल सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करती

Fri Apr 8 , 2022
कन्नूर (केरल| मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने बृहस्पतिवार को केरल सरकार की महत्वाकांक्षी सेमी-हाईस्पीड रेल परियोजना ‘सिल्वरलाइन’ को लेकर पूछे गये सवाल से यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि पार्टी राज्य सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करती है। x माकपा की 23वीं कांग्रेस में […]

Breaking News