महंगाई कम करो वरना केंद्र की अलीबाबा और 40 चोरों की सरकार गद्दी छोड़ो: नाना पटोले का जोरदार हमला

महंगाई कम करो वरना केंद्र की अलीबाबा और 40 चोरों की सरकार गद्दी छोड़ो: नाना पटोले का जोरदार हमला

मुंबई। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जनता पर महंगाई का बोझ डाल कर लगातार अत्याचार कर रही है। लेकिन कांग्रेस इसके खिलाफ संघर्ष करती रहेगी। मोदी सरकार पर यह निशाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अलीबाबा और 40 चोरों की टीम की तरह जनता को लूट रही है। पटोले ने कहा कि यदि यह टीम महंगाई कम नहीं कर सकती तो उन्हें गद्दी छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर दिन पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ा रही है। इस वजह से आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है। पटोले ने यह बात महाराष्ट्र कांग्रेस द्वारा गुरुवार को महंगाई मुक्त भारत के नाम से निकाले गए मोर्चे के मौके पर कही। 

महंगाई के खिलाफ 31 मार्च से 7 अप्रैल तक राज्य भर में चल रहे अभियान का समापन गुरुवार को भवन कॉलेज से अगस्त क्रांति मैदान तक पटोले के नेतृत्व में निकाले गए मोर्चे से हुआ। इस मोर्चा में पटोले के अलावा कांग्रेस विधायक दल के नेता और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात , ऊर्जा मंत्री नितिन राउत, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान, चंद्रकांत हंडोरे, कार्यकारी अध्यक्ष कुणाल पाटिल, एआईसीसी सचिव एवं सह प्रभारी संपत कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन जोशी, हुसैन दलवई, चारुलता टोकस, सुभाष कानडे, महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे, प्रदेश महासचिव प्रमोद मोरे, देवानंद पवार, राजेश शर्मा, मुनाफ हकीम, विश्वजीत हप्पे, गजानन देसाई, प्रवक्ता भरत सिंह, निजामुद्दीन राइन, सुरेश चंद्र राजहंस समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे।

अगस्त क्रांति मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नाना पटोले ने आगे कहा कि आज का विरोध अलीबाबा और केंद्र में 40 चोरों की सरकार के लिए चेतावनी है। इसी अगस्त क्रांति मैदान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने दमनकारी ब्रिटिश सरकार को ‘वापस जाने’ की चेतावनी दी थी, जिसके बाद देश में नई क्रांति आई और आखिरकार अंग्रेजों को भारत में सत्ता छोड़नी पड़ी। पटोले ने कहा कि अगस्त क्रांति मैदान से हमलोगों ने महंगाई के खिलाफ जनता की आवाज को बुलंद करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। अगर महंगाई कम नहीं हुई तो देश की जनता भाजपा सरकार को कड़ा सबक सिखाएगी। 

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार पिछले सात साल से महंगाई बढ़ा रही है और अब यह अपने चरम पर पहुंच गई है। सत्ता में आने से पहले भाजपा ने लोगों से अच्छे दिन लाने का वादा किया किया था, लेकिन सत्ता में आने पर इसका उलटा असर हुआ है। थोरात ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए महंगाई के मुद्दे पर भाजपा के नेता सड़कों पर उतर कर आंदोलन करते थे, लेकिन आज सभी चुप बैठे हैं। उन्होंने कहा कि काले कानून के खिलाफ देश के किसान जब साल भर आंदोलन कर रहे थे तो उस समय भाजपा के किसी नेता के पास उनसे मिलने का समय नहीं था। थोरात ने कहा केंद्र सरकार की महंगाई ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है और ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। इस मोर्चे में कांग्रेस नेताओं ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

क्या कर्नाटक में होगा मंत्रिमंडल फेरबदल ? मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दिया यह जवाब

Thu Apr 7 , 2022
बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा होस्पेट में पार्टी की राज्य कार्यकारी समिति की बैठक में भाग लेंगे, जिसके बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल के बारे में निर्णय लिया जाएगा। होस्पेट नवनिर्मित विजयनगर जिले का जिला मुख्यालय शहर है। […]

Breaking News