राज ठाकरे ने फिर कहा- 3 मई तक मस्जिदों में बंद हो लाउडस्पीकर, वरना हम बजाएंगे हनुमान चालीसा

देश में लाउडस्पीकर के जरिए अजान का मुद्दा काफी गर्म है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने इस मुद्दे को छेड़ा था। उसके बाद से इस को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इन सब के बीच आज एक बार फिर से राज ठाकरे ने अजान के मुद्दे को लेकर चेतावनी दे दी है। राज ठाकरे ने साफ तौर पर कहा कि 3 मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद होने चाहिए वरना हम स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे। यह एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं, हम इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे, आप जो करना चाहते हैं वह करें।

इससे पहले भी राज ठाकरे ने मनसे की गुड़ी पड़वा रैली में कहा था, ‘‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर उससे भी तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।’’ इसके बाद स्थानीय मनसे कार्यकर्ता कल्याण के साई चौक स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और उन्होंने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया तथा जोर-जोर से इसका उच्चारण किया। 

 

इसे भी पढ़ें: MNS की ‘उत्तर रैली’ से किसको मिलेगा जवाब? उग्र तेवरों के जरिये अपनी खोई जमीन तलाशने में जुटे राज ठाकरे

वहीं राज ठाकरे ने शरद पवार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अजित पवार के घर पर रेड होती है लेकिन सुप्रिया सुले के घर पर क्यों नहीं होती? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अपने भाषण में शरद पवार जब खुश होते हैं तो डर लगता है। आज पवार शिवसेना नेता संजय रावत पर बेहद खुश है, लेकिन वह का बुरा उसको लटकाएंगे, पता नहीं चलेगा। इससे पहले पुलिस ने दादर इलाके में शिवसेना मुख्यालय के सामने एक लाउडस्पीकर पर ‘हनुमान चालीसा’ बजाने पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के चार कार्यकर्ताओं को रविवार को हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने लाउडस्पीकर, जिस कार के ऊपर इसे रखा गया था, उस वाहन को और अन्य वस्तुओं को भी जब्त कर लिया है। 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

सभी रोपवे परियोजनाओं का सुरक्षा ऑडिट करें राज्य और केंद्र शासित प्रदेश सरकारें: गृह मंत्रालय

Tue Apr 12 , 2022
नयी दिल्ली। केंद्र ने देवघर रोपवे दुर्घटना के मद्देनजर मंगलवार को सभी राज्यों से कहा कि वे प्रत्येक रोपवे परियोजना का सुरक्षा ऑडिट करें और ऐसी आपात स्थितियों से निपटने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाएं लागू करें। गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र […]

Breaking News