रोजगार सृजन, विनिर्माण को गति देने के लिए निजी क्षेत्र के समर्थन पर प्रधानमंत्री का जोर: गौबा

रोजगार सृजन, विनिर्माण को गति देने के लिए निजी क्षेत्र के समर्थन पर प्रधानमंत्री का जोर:गौबा

नयी दिल्ली| कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के सचिवों को सुझाव दिया है कि विनिर्माण और रोजगार सृजन को गति देने के लिए निजी क्षेत्र का समर्थन करना आवश्यक है।

गौबा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया है कि सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में हस्तक्षेप का मुख्य केंद्रबिंदु रोजगार सृजन होना चाहिए।
गौबा ने सचिवों को पत्र लिखकर दो अप्रैल को बैठक में प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें दिए गए सुझावों पर तत्काल कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया।

सरकार को आर्थिक विकास के लिए सुविधा प्रदाता और उत्प्रेरक कारक के रूप में कार्य किए जाने का जिक्र करते हुए गौबा ने कहा, विनिर्माण और रोजगार सृजन को गति देने और भारतीय कंपनियों को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने में मदद करने के लिए निजी क्षेत्र का समर्थन करना अनिवार्य है।

चार अप्रैल को लिखे गए पत्र में नियमों के मामूली उल्लंघन संबंधी मामलों को त्वरित गति से निपटाए जाने का भी उल्लेख किया गया है। पत्र में कहा गया है, ऐसे सभी प्रावधानों की समीक्षा की जानी चाहिए और इन प्रावधानों को समयबद्ध तरीके से निरस्त/संशोधित करने के लिए तदनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।

पत्र में कहा गया है, प्रत्येक मंत्रालय/विभाग को स्वीकृत पदों के अनुसार मौजूदा रिक्तियों को भरने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिएं।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

मिथिला की रोहू मछली के लिए जीआई टैग को लेकर केंद्र से संपर्क करेगी बिहार सरकार

Thu Apr 7 , 2022
पटना:  बिहार सरकार ने मिथिला की मशहूर रोहू मछली को जीआई टैग दिलाने के लिए केंद्र से संपर्क करने का फैसला किया है। बिहार के मत्स्य विभाग के निदेशक निशात अहमद ने पीटीआई-को बुधवार को बताया कि राज्य सरकार ने मिथिला क्षेत्र की रोहू मछली के अध्ययन और रिपोर्ट तैयार […]

Breaking News