भीमराव आंबेडकर की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, भारत की प्रगति में आंबेडकर का योगदान अमिट

भीमराव आंबेडकर की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, भारत की प्रगति में आंबेडकर का योगदान अमिट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को महावीर जयंती के अवसर पर देशावासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बैशाखी, बिहू, ओड़िया नववर्ष महा विशुबा संक्रांति और तमिल नववर्ष पूथांडू की भी शुभकामनाएं दीं। महावीर जयंती 24वें और अंतिम जैन तीर्थंकर भगवान महावीर के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मनाई जाती है। जैन समुदाय के लिए महावीर जयंती का विशेष धार्मिक और आध्यात्मिक महत्व है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आप सभी को महावीर जयंती की शुभकामनाएं। हम भगवान महावीर के आदर्श संदेशों को याद करते हैं। खासकर शांति, दया और भाईचारे पर उनके जोर को।’’ मोदी ने बैशाखी, बिहू, महा विशुबा संक्रांति और पूथांडू की भी बधाई व शुभकामनाएं दीं।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारत की प्रगति में आंबेडकर का योगदान अमिट है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। भारत की प्रगति में उन्होंने अमिट योगदान दिया है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज देश के लिए उनके सपनों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है।’’ इस ट्वीट के साथ मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों में बाबा साहेब आंबेडकर पर दिए अपने भाषणों पर आधारित एक वीडियो भी साझा किया। आंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू में हुआ था।

14 अप्रैल को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन किया जाएगा, जिसमें हमारे सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को प्रदर्शित किया जाएगा। यह कार्यक्रम तब हो रहा है जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मैं सभी से संग्रहालय का दौरा करने का आग्रह करूंगा।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

Coronavirus India: कोरोना वायरस फिर बढ़ा रहा है देश में टेंशन, फिर से बढ़ने लगी संक्रमितों की संख्या

Thu Apr 14 , 2022
नयी दिल्ली। कोरोना वायरस के केस लगातार कम आने लगे थे जिसके बाद लग रहा था कि शायद जल्द ही हम कोरोना वायरस के प्रकोप से बाहर आ जाएंगे। वापस पहले वाली दुनिया हो जाएगी जब हम बेखौफ होकर घूमते थे पर अब लग रहा है कोरोना इतनी आसानी से […]

Breaking News