अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक प्रेजेंटेशन, प्रोफेसर जितेंद्र कुमार सस्पेंड

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक नया विवाद सामने आया है। प्रोफेसर ने रेपु के मुद्दे पर बनाए अपने प्रजेंटेशन में हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक बातें लिखी। जिसके बाद मामला बढ़ता देख प्रोफेसर डॉ जितेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि प्रोफेसर की तरफ से लिखित में माफी मांग ली गई थी। पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन मामले में आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 298 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 

मांगी माफी 

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने लेक्चर के दौरान प्रोजेक्टर पर दर्शाए गए पॉइंट्स में एक धर्म की भावनाएं आहत करते हुए आपत्तिजनक बातें लिखीं, कथित तौर पर हिंदू देवताओं का संदर्भ दिया था। जिसके बाद इसकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगी। विवाद बढ़ता देख मेडिसिन फैकल्टी के डॉ कुमार ने एक बयान में कहा कि उनका इरादा छात्रों और कर्मचारियों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का नहीं था। 

इसे भी पढ़ें: मंडी में केजरीवाल और भगवंत मान का रोड शो, दिल्ली CM बोले- अब हिमाचल प्रदेश में भी ‘क्रांति’ होनी चाहिए

कारण बताओं नोटिस जारी

विश्वविद्यालय ने एक प्रोफेसर को कथित तौर पर अपनी प्रस्तुति के माध्यम से छात्रों और कर्मचारियों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन और चिकित्सा संकाय की तरफ से बलात्कार के पौराणिक संदर्भ पर कुमार की तरफ से कही गई बातों को लेकर कड़ी निंदा करते हुए छात्रों, कर्मचारियों और नागरिकों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया था।  

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

हिमाचल में अरविंद केजरीवाल ने मांगे 5 साल, सात मिनट के भाषण में जनता के सामने रखा अपना विजन

Wed Apr 6 , 2022
पंजाब में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद पार्टी अपने विस्तार की संभावनाएं तलाशने अन्य राज्यों में पैर पसारने में लगी है। गुजरात में रोड शो के बाद अब बारी हिमाचल प्रदेश की। जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंडी में रोड […]

Breaking News