नीतीश ने आतंकी हमले को बताया दुखद, शहीद CRPF जवान के परिजन को दी आर्थिक सहायता

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकी वारदातों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान की मौत और दो प्रवासी मजदूरों के घायल होने पर दुख प्रकट करते हुए मंगलवार को शहीद सीआरपीएफ जवान के परिजन को 11 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान और घायल मजदूरों को मदद उपलब्ध कराने का आदेश दिया। पूर्व उपप्रधानमंत्री दिवंगत जगजीवन राम की जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कल जम्मू-कश्मीर में हुई घटना दुखद है। उन्होंने कहा कि बिहार के दो घायल लोगों की सूचना मिलने के बाद पूरी घटना की विस्तृत जानकारी ली गई है। 

इसे भी पढ़ें: बिहार में योगी मॉडल की जरूरत? उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के बयान से छिड़ा सियासी बवाल 

उन्होंने कहा कि इस घटना में घायल हुए लोगों का इलाज कराया जा रहा है, उनकी देखभाल की जा रही है, इसके अलावे जो भी संभव होगा उन्हें सहायता दी जाएगी। कुमार ने कहा कि बिहार के लोग देशभर में जाकर काम करते हैं और ऐसे में इस तरह की घटना होती है तो बहुत दुख होता है। मुख्यमंत्री ने श्रीनगर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सी आर पी एफ की 132वीं बटालियन के जवान, बिहार के मुंगेर के विशाल कुमार की शहीद हो जाने पर गहरी संवेदना व्यक्त की है और कहा है कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा। उन्होंने इस वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर प्रार्थना की है। उन्होंने कहा है कि पूरा बिहार शहीद के परिवार के साथ है। 

इसे भी पढ़ें: चिराग पासवान के साजिश वाले आरोप पर अब जेडीयू ने किया पलटवार, जानें क्या कहा 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि शहीद जवान के निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान दिया जायेगा, साथ ही शहीद जवान विशल कुमार का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा। श्रीनगर के मैसूमा में हुए आतंकी हमले में घायल मुंगेर जिले के सीआरपीएफ जवान विशाल कुमार सोमवार को इलाज के दौरान चल बसे। एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने सोमवार को पुलवामा जिले में बिहार के निवासी दो मजदूरों पातालेश्वर कुमार और जाको चौधरी पर गोलियां चलायी थीं।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

मुंबई: 18 साल से ऊपर के सभी लाभार्थियों का कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण हुआ

Wed Apr 6 , 2022
मुंबई|  मुंबई में 18 साल से अधिक उम्र के सभी पात्र लाभार्थियों का कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि उसने 92,36,500 के मूल लक्ष्य के मुकाबले मंगलवार को 92,42,888 लाभार्थियों को दूसरी खुराक दी। x बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी मंगला गोमारे […]

Breaking News