चेतक हेलीकॉप्टर के दूसरे चरण के प्रशिक्षण के लिए नाइजीरियाई सेना के साथ करार

चेतक हेलीकॉप्टर के दूसरे चरण के प्रशिक्षण के लिए नाइजीरियाई सेना के साथ करार

बेंगलुरू। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने सोमवार को कहा कि उसने नाइजीरियाई सेना के छह अधिकारियों को चेतक हेलीकॉप्टर के दूसरे चरण का उड़ान प्रशिक्षण देने के लिए नाइजीरियाई सेना के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।
एचएएल ने एक बयान में कहा कि यह नाइजीरियाई सेना के छह विमानन अधिकारियों को पहले चरण का उड़ान प्रशिक्षण देने के लिए अप्रैल 2021 में किए गए अनुबंध को आगे बढ़ाए जाने का क्रम है, जिसके तहत दिसंबर 2021 में इन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया था।

बयान में बताया गया कि चेतक हेलीकॉप्टर का दूसरे चरण का उड़ान प्रशिक्षण सोमवार से शुरू होगा और इसके दिसंबर 2022 तक पूरा होने की योजना है। इसमें प्रत्येक नाइजीरियाईअधिकारी को 70 घंटे का उड़ान प्रशिक्षण दिया जाएगा।
अनुबंध पर एचएएल हेलीकॉप्टर डिवीजन के महाप्रबंधक बीके त्रिपाठी और भारत में नाइजीरिया के उच्चायोग में रक्षा सलाहकार कमोडोर एंथोनी विक्टर कुजोह ने यहां हेलीकॉप्टर डिवीजन में आयोजित एक कार्यक्रम में हस्ताक्षर किए।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

मध्य प्रदेश के पेंच टाइगर रिजर्व में बाघ मृत मिला, 15 दिन में राज्य में पांच बाघों की मौत

Mon Apr 11 , 2022
सिवनी (मप्र)। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के पेंच टाइगर रिजर्व (पीटीआर) में एक बाघ मृत पाया गया है। अधिकारियों को संदेह है कि वर्चस्व की लड़ाई में अन्य बाघ ने उसे मारा है। पिछले एक पखवाड़े में मध्य प्रदेश में बाघों की यह पांचवी मौत है।पीटीआर के उप निदेशक […]

Breaking News