National

नगर निगम ने रजा मुराद को स्वच्छता का बनाया ब्रांड एंबेसडर, मंत्री ने आदेश पटलने का दिया निर्देश

भोपाल। राजधानी भोपाल नगर निगम ने अभिनेता रजा मुराद स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। जिसके बाद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस आदेश को पलट दिया है। मंत्री ने भोपाल नगर निगम कमिश्नर को फैसला पलटने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि ऐसे व्यक्ति को भोपाल स्वच्छता मिशन का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए जिसने स्वच्छता में योगदान दिया हो। और इसलिए अब अभिनेता रजा मुराद स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर नहीं होंगे।

दरअसल मंत्री भूपेंद्र सिंह की तरफ से विशेष सहायक राजेन्द्र सिंह सेंगर ने लेटर जारी किया है। जिसमें लिखा है कि मंत्री के संज्ञान में आया है कि नगर पालिक निगम भोपाल ने स्वच्छता के लिए फिल्म कलाकार रजा मुराद को ब्रांड एंबेसडर बनाया है। जबकि ब्रांड अंबेसडर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए जिसने स्वच्छता में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया हो या भोपाल की संस्कृति से भली-भांति परिचित हो।

जिसके बाद भूपेंद्र सिंह ने तत्काल आदेश को निरस्त करने और किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति जो भोपाल की संस्कृति से भली-भांति परिचित हो। जिसने स्वच्छता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो। ऐसे व्यक्ति को ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए। अब मंत्री ने भोपाल नगर निगम कमिश्नर को फैसला पलटकर नया ब्रांड एंबेसडर बनाने के निर्देश दिए हैं।

Source Link