एमपी बीजेपी की 2 दिवसीय बैठक, विधायक केंद्र, राज्य की योजनाओं पर देंगे फीडबैक

एमपी बीजेपी की 2 दिवसीय बैठक,  विधायक केंद्र, राज्य की योजनाओं पर देंगे फीडबैक

भोपाल। मध्य प्रदेश भाजपा की राज्य इकाई की दो दिवसीय बैठक बुधवार दोपहर से शुरू हो रही है। जहां केंद्र और राज्य की योजनाओं पर फीडबैक पर चर्चा के लिए पार्टी विधायकों के साथ आमने-सामने बातचीत होगी। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव शिव प्रकाश और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

दरअसल सूत्रों के अनुसार प्रकाश और राव दोनों ही भाजपा के प्रत्येक विधायक के साथ अपनी कार्य रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए आमने-सामने बैठक करेंगे और आगे की कार्रवाई के लिए निर्देश दिए जाएंगे। यह पहली बार होगा जब राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव शिव प्रकाश मध्य प्रदेश में भाजपा विधायकों के साथ आमने-सामने बातचीत करेंगे।

हालांकि बैठक के एजेंडे का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों ने बताया कि राव और प्रकाश अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं पर फीडबैक लेंगे। रीवा, ग्वालियर, चंबल, सागर, जबलपुर और सहडोल जैसे क्षेत्रों के विधायकों के साथ आमने-सामने बैठक 24 नवंबर को निर्धारित है; और जोन-भोपाल, उज्जन, होशंगाबाद और इंदौर के विधायक 25 नवंबर को अपनी रिपोर्ट पार्टी प्रभारी को सौंपेंगे।

सूत्रों ने यह भी बताया कि भाजपा विधायकों के साथ दो दिवसीय आमने-सामने की बैठक के बाद पार्टी प्रभारी 26 नवंबर को पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति के साथ भी बैठक करेंगे। कोविड महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद भाजपा के राष्ट्रीय और राज्य के नेता एक शारीरिक बैठक करेंगे।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और कई अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहेंगे।

Source Link