बड़ी कामयाबी: दिल्ली दंगे का मोस्ट वांटेड गिरफ्तार, शाहरुख को किया था हथियार सप्लाई

दिल्ली दंगे का मोस्ट वांटेड आरोपी की गिरफ्तारी आज स्पेशल सेल की तरफ से की गई है। हथियारों की सप्लाई करने वाले बाबू वसीम को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी शाहरुख को बाबू वसीम ने ही हथियार मुहैया करवाए थे। उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगे के दौरान एक तस्वीर खासा चर्चा में रही थी जब एक मैरुन कलर की टी शर्ट पहने युवक हाथ में पिस्टल लहराता हुआ नजर आया था। बाद में उसी शाहरुख पठान नाम के शख्स की गिरफ्तारी भी हुई थी जिसने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल पर पिस्टल तान दी थी। उसे ये हथियार इसी बाबू वसीम से प्राप्त हुए थे। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने अपने कर्मचारियों को मासिक किस्त पर ई-वाहन मुहैया कराने की योजना बनाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाबू वसीम उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (विशेष शाखा) जसमीत सिंह ने बताया कि पुलिस को बृहस्पतिवार को खुफिया सूचना मिली थी कि वसीम शाम छह बजे अपने किसी जानकार से मिलने ताहिरपुर आने वाला है। इसके बाद एक योजना बनाकर राजीव गांधी सुपर स्पैशेलिटी हॉस्पिटल के समीप उसे पकड़ लिया गया। डीसीपी ने बताया कि उसके पास से एक पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि वसीम ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने शाहरुख खान उर्फ पठान को एक पिस्टल दी थी। 

इसे भी पढ़ें: रमजान के दौरान रोजा रखने वाले कर्मचारियों को मिली राहत, इस राज्य सरकार ने ऑफिस ड्यूटी से दी एक घंटे की छूट

पुलिस सूत्रों की मानें तो बाबू वसीम कुख्यात गैंगस्टर छेनू पहलवान को भी हथियारों की सप्लाई कर चुका है। पुलिस अब जेल भेजने की कार्यवाही में जुटी है। वसीम की माने तो उसने सिर्फ ढाई साल के अंदर ही 250 से ज्यादा हथियार कई गैंग और दूसरे कुख्यात अपराधियों को सप्लाई करे हैं। बताया गया है कि बाबू वसीम एक पुराना अपराधी है जिसके ऊपर पहले से सात मामले चल रहे हैं। कॉन्ट्रैक्ट किलिंग से लेकर मर्डर तक, स्मगलिंग से लेकर पुलिस पर हमला करने तक, उसके कई अपराध को अंजाम दिया है।  

 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

बेंगलुरु के 7 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

Fri Apr 8 , 2022
कर्नाटक के बेंगलुरु में सात स्कूलों को शुक्रवार सुबह बम से उड़ाने की धमकी मिली। पुलिस ने जांच दल को सभी सात स्कूलों में भेजा और बम निरोधक दस्तों ने परिसरों की जांच की। अभी तक किसी भी स्कूल में विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है। पुलिस के मुताबिक यह धमकी […]

Breaking News