मदरसा छात्रों के लिए सीएम योगी की नई पहल, शिक्षा के लिए अब विकसित किया जाएगा मोबाइल ऐप

मदरसा छात्रों के लिए सीएम योगी की नई पहल, शिक्षा के लिए अब विकसित किया जाएगा मोबाइल ऐप

लखनऊ/बलिया। उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मदरसों के छात्रों की पढ़ाई में मदद के लिए उनके पाठ्यक्रम से संबंधित एक मोबाइल ऐप विकसित किया जाएगा। अंसारी ने बृहस्पतिवार को पीटीआई- को बताया कि उत्तर प्रदेश में मदरसों के छात्रों की सहूलियत के लिए उनके पाठ्यक्रम पर आधारित एक मोबाइल ऐपतैयार किया जाएगा और विभाग के 100 दिनों के कार्यक्रमों में इस परियोजना को भी शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि आजकल मोबाइल फोन आम चलन में है और कोविड-19 महामारी के दौरान ऑनलाइन कक्षाओं की शुरुआत के बाद से स्कूल के छात्र-छात्राएं भी मोबाइल फोन का काफी इस्तेमाल करने लगे हैं। अंसारी ने कहा कि इसी को देखते हुए मदरसे के बच्चों को भी उनका पाठ्यक्रम दिलचस्प तरीके से पेश करने के लिए यह मोबाइल ऐप तैयार किया जा रहा है।
अंसारी में बताया कि इस एप्लीकेशन के जरिए बच्चे अपने पाठ्यक्रम को स्मार्टफोन पर आसानी से पढ़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि सूबे के कितने मदरसे इस योजना में शामिल किये जायेंगे, इसको लेकर शासन स्तर पर कार्यवाही की जा रही है।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल 16,461 मदरसे हैं जिनमें से 560 को सरकारी अनुदान प्राप्त होता है।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

मिड डे मील के तहत परोसी गई खिचड़ी खाने से 22 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

Thu Apr 7 , 2022
जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले के नांगल थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील (मध्यान्ह भोजन) योजना के तहत परोसी गई खिचड़ी खाने से 22 बच्चे बीमार हो गए। इन बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। […]

You May Like

Breaking News