रामनवमी के दिन बेंगलुरू में बंद रहेंगी मीट का दुकानें, BBMP ने जारी किया आदेश

बेंगलुरू। कर्नाटक के वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने रामनवमी के दिन मीट का दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि बीबीएमपी के अधिकार क्षेत्र में आने वाली मीट की दुकानें और बूचड़खाने 10 अप्रैल दिन रविवार को बंद रहेंगी। आपको बता दें कि दिल्ली समेत कई शहरों में नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानों को बंद रखने को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है। 

इसे भी पढ़ें: हिजाब, हलाल मीट के बाद उपजा एक और विवाद, दिलीप घोष बोले- मुस्लिम देशों में भी माइक पर नहीं दी जाती अज़ान 

दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के महापौरों ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली मीट की दुकानों को नवरात्रि के दौरान बंद रखने को कहा था। इस दौरान महापौरों ने कहा था कि नवरात्रि के दौरान ज्यादातर लोग मीट का सेवन नहीं करते हैं। हालांकि नगर निकायों द्वारा कोई भी आधिकारिक आदेश नहीं जारी किया गया था। जिसके बाद दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने शहर के तीन नगर निगमों के महापौरों और आयुक्तों को कारण बताओ नोटिस जारी किया। 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण दिल्ली में मीट की दुकानें बंद! मोइत्रा बोलीं- जब चाहे मीट खाने का अधिकार मुझे संविधान देता है 

गाजियाबाद मेयर का यूटर्न

गाजियाबाद की महापौर आशा शर्मा ने नवरात्रि के दौरान मीट की सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया था लेकिन 12 घंटे के भीतर ही महापौर ने अपना आदेश वापस ले लिया। दरअसल, महापौर ने एक आदेश जारी करते हुए मीट की दुकानों को नवरात्रि के दौरान बंद करने का आदेश दिया था। इस पर दुकानदारों को कहना था कि आज से पहले कभी भी नवरात्रि में दुकानें बंद नहीं हुई हैं। हालांकि महापौर ने अपना फैसला वापस ले लिया।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

आम आदमी पार्टी ने UP की प्रदेश कार्यकारणी, जिला कार्यकारिणी सहित समस्त इकाइयां की भंग, जल्द होगा पुनर्निर्माण

Fri Apr 8 , 2022
लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने यूपी की प्रदेश कार्यकारणी सहित सभी इकाइयों को भंग कर दिया है। राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अनुमति से उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी/सभी प्रकोष्ठ/ जिला/ विधान सभा/ नगर स्तर की समितियों को भंग किया गया। पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाकर […]

Breaking News