ओडिशा में भीषण लू का प्रकोप जारी, झारसुगुडा में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

ओडिशा में भीषण लू का प्रकोप जारी, झारसुगुडा में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

भुवनेश्वर| पश्चिमी ओडिशा का एक बड़ा हिस्सा बुधवार को भीषण लू की चपेट में रहा, जहां झारसुगुडा शहर में इस मौसम में सबसे अधिक 44 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

विभाग ने बताया कि 12 स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। झारसुगुड़ा के बाद सोनपुर में 43.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

विभाग ने बताया कि जिन स्थानों पर 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान दर्ज किया गया, उनमें बालांगीर (43.2), टिटलागढ़ (43), अंगुल (42.7), बौध (42), संबलपुर और तालचर (दोनों में 41.6), सुंदरगढ़ और भवानीपटना (दोनों में 41.5), परलाखेमुंडी (40.5) और हीराकुंड (40.3) शामिल हैं। भुवनेश्वर में भी तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि कटक में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा और इसके 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने का अनुमान है।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

राज ठाकरे भाजपा की भाषा बोल रहे हैं, उनके भाषण में महंगाई के मुद्दे गायब हैं: शरद पवार

Thu Apr 14 , 2022
मुंबई| राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को आरोप लगाया कि राज ठाकरे भारतीय जनता पार्टी की बोल रहे हैं।उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख ने समान नागरिक संहिता की हिमायत की थी और देश में जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण की जरूरत […]

You May Like

Breaking News