जानिए, अमरोहा के सांसद दानिश अली के बारे में, विरासत में मिली राजनीति

जानिए, अमरोहा के सांसद दानिश अली के बारे में, विरासत में मिली राजनीति
कुंवर दानिश अली एक भारतीय राजनेता और 2019 से अमरोहा के लिए लोकसभा के सदस्य हैं। अली जनता दल सेक्युलर छोड़ने के बाद मार्च 2019 में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। अली का जन्म 10 अप्रैल 1975 को हापुड़ में कुंवर जफर अली और नफीस जफर के घर हुआ।उन्होंने नई दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की। 15 जनवरी 2005 को, अली ने ज़ुबिया दानिश से शादी की, जिनसे उनका एक बेटा और दो बेटियां हैं। अली ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत जनता दल (सेक्युलर) से की और आगे चलकर पार्टी के महासचिव बने। वह 6 नवंबर 2019 – 13 जनवरी 2020 तक लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के नेता थे। वह नवंबर 2019 से गृह मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य हैं। 
 
दादा भी रह चुके हैं सांसद
उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले  43 साल के दानिश अली को राजनीति विरासत में मिली है। बता दें कि, उनके दादा कुंवर महमूद अली 1957 में डासना विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने थे। साल 1917 में वह  हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद चुने गए, उन्हें जनता दल से चुनाव लड़ने का मौका मिला था। पांच भाइयों में सबसे छोटे दानिश अली जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्र राजनीति से जु़ड़ गए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दानिश बसपा में शामिल हो गए थे और उन्हें अमरोहा से चुनाव लड़ने का मौका मिला। उनके मुकाबले में भाजपा ने कंवर सिंह तंवर और कांग्रेस ने सचिन चौधरी का टिकट दिया था। 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

11 दिन से लापता 17 वर्षीय किशोर की मिला शव, दोस्तों ने फोन कर पार्टी के लिए बुलाया था

Sun Apr 10 , 2022
मेरठ (उप्र)।मेरठ में 11 दिन से लापता 17 वर्षीय किशोर का शव रविवार दोपहर टीपी नगर थाना क्षेत्र में हरवंश सिटी के पीछे बरामद किया गया। परिजनों ने किशोर के दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने […]

You May Like

Breaking News