National

पंजाब में सीएम चेहरे के लिए जनता के पास जाएंगे केजरीवाल, लोगों की राय के लिए जारी किया नंबर

पंजाब में सीएम चेहरे के लिए जनता के पास जाएंगे केजरीवाल, लोगों की राय के लिए जारी किया नंबर
पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी एक बार फिर से दमखम लगा कर उतरने की तैयारी में है। इन सबके बीच मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा दांव चला है। अरविंद केजरीवाल ने सीएम फेस को लेकर कहा कि हम पंजाब की जनता से इस पर राय लेंगे, उसके बाद नाम का ऐलान करेंगे। इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने एक नंबर भी जारी किया है। नंबर है 70748 70748। इस नंबर पर व्हाट्सएप, एसएमएस या कॉल के जरिए लोग सीएम फेस को लेकर अपनी राय दे सकते हैं। नंबर 17 जनवरी को शाम 5:00 बजे तक खुला रहेगा। माना जा रहा है कि केजरीवाल ने पब्लिक कनेक्ट के लिए नया फार्मूला ढूंढ लिया है उसी के तहत ऐसा किया जा रहा है।

 

भगवंत मान को सीएम फेस घोषित करने वाले सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान हमारे बहुत प्यार हैं, मेरा छोटे भाई है, आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। हम भी कमरे में बैठकर कह रहे थे कि भगवंत मान को बना देते हैं लेकिन इन्होंने कहा कि नहीं जनता से पूछना चाहिए। भगवंत मान ने कहा ​कि जनता मुझे जो ज़िम्मेदारी देगी मैं वो ज़िम्मेदारी पूरी करूंगा, बंद कमरे में मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने का सिलसिला बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों के जवाब के आधार पर अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी।

वहीं भगवंत मान ने काह कि हम भी आम लोगों के बीच में से निकले हैं, क्यों ना लोगों से पूछ कर ही CM उम्मीदवार घोषित किया जाए? अगर मुख्यमंत्री लोगों द्वारा खुद चुना गया हो तो उन्हें भी Confidence आता है कि ये तो साड्डा ही बंदा है! इससे पहले टिकट की खरीद-फरोख्त पर केजरीवाल ने कहा कि जो भी टिकट की खरीद-फरोख्त करेगा मैं उसे जेल भिजवाऊंगा और जो झूठे आरोप लगाएगा उसे भी मैं छोड़ने वाला नहीं हूँ! 

Source Link