जेएनयू के विद्यार्थियों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के निकट किया प्रदर्शन

जेएनयू के विद्यार्थियों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के निकट किया प्रदर्शन

नयी दिल्ली।ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) से जुड़े (जेएनयू) के सैकड़ों विद्यार्थियों ने सोमवार को यहां दिल्ली पुलिस मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय में हुई हिंसा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं की कथित भूमिका के लिए उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

जेएनयू के कावेरी छात्रावास के मेस में रविवार को रामनवमी के अवसर पर मांसाहार परोसने को लेकर विद्यार्थियों के दो गुटों में झड़प हो गयी थी। पुलिस के अनुसार इस झड़प में छह विद्यार्थी घायल हो गये थे। आइसा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कुछ विद्यार्थियों को हिरासत में रखा गया है और उन्हें तुगलक मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया है। हालांकि, पुलिस की ओर से इस आरोप के संदर्भ में कोई त्वरित प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

आइसा अध्यक्ष साई बालाजी ने कहा, ‘‘हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा। जिन लोगों ने विद्यार्थियों पर हमले किये हैं वे बार-बार इस तरह की घटना को अंजाम देते रहे है और जेएनयू प्रशासन भी उसी तरह है। दिल्ली पुलिस की जिम्मेदारी सुनिश्चित कराने और (इस मामले में) न्याय सुनिश्चित करने के लिए पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया। आज और भी प्रदर्शन होगा।’’

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी पुलिस मुख्यालय के निकट एकत्रित हुए थे और उन्होंने आरएसएस से संबद्ध एबीवीपी के सदस्यों की गिरफ्तारी की मांग की। आइसा कार्यकर्ता नेहा ने कहा, ‘‘महिला प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट की गयी तथा पुरुष सुरक्षाकर्मियों ने उनके कपड़े तक खींचे। हमें तुगलक रोग पुलिस थाने के भीतर हिरासत में लिया गया है।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

भाजपा संसदीय बोर्ड में शामिल हो सकते हैं CM योगी, अभी तक खाली है सुषमा स्वराज और जेटली की जगह

Mon Apr 11 , 2022
देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा फिलहाल केंद्र की सत्ता में है। इसके अलावा कई राज्यों में उसकी अपनी सरकार है। भाजपा पार्टी विद डिफरेंस के नारे के साथ राजनीति में आई थी। भाजपा के लिए निर्णय लेने वाली संसदीय बोर्ड में आज […]

Breaking News