देवघर रोपवे हादसा:मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख की सहायता राशि देने का आदेश

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देवघर स्थित त्रिकुट पर्वत पर स्थित रोपवे में रविवार को हुए हादसे और लोहरदगा में रामनवमी के जुलूस पर हुए हमले में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने और घायलों के निशुल्क इलाज की घोषणा की।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि साहिबगंज से आज शाम वापस लौटे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर देवघर में त्रिकूट पर्वत पर हुई रोपवे दुर्घटना के संबंध में उच्चस्तरीय बैठक की जिसमें इस आशय की उन्होंने घोषणा की।

इसे भी पढ़ें: युवाओं को जाति, धर्म से ऊपर उठना चाहिए : उपराष्ट्रपति नायडू

बैठक में त्रिकूट पर्वत रोप-वे हादसे की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच समिति गठित करने तथा गठित समिति में रोप-वे से संबंधित विशेषज्ञों को भी शामिल किए जाने का निर्देश मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया। इस दोरान रोप-वे हादसे को लेकर प्राथमिकी दर्ज किए जाने का भी निर्देश दिया गया।
बाद में मुख्यमंत्री ने स्वयं ट्वीट कर भी इन निर्णयों की जानकारी दी।
इससे पूर्वदेवघर में दस अप्रैल की शाम त्रिकुट पर्वत पर पर्यटकों के लिए बने रोप-वे की केबल कारों में हुई टक्कर के बाद 1500 से 2000 फीट की उंचाई पर 25 केबल कारों में फंसे 48 लोगों में से 46 को बचा लिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि 12 अन्य घायल हो गये जिनमें से दो की मौत हेलीकॉप्टर से बचाये जाने के दौरान नीचे गिर जाने से हुई।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

छत्तीसगढ़ : सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने के नियम से छूट

Wed Apr 13 , 2022
रायपुर| छत्तीसगढ़ में अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों को जुर्माना नहीं देना होगा। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कम होते मामलों के बाद राज्य शासन ने यह निर्णय लिया है। x राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राज्य सरकार ने सार्वजनिक […]

Breaking News