कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने दी भारत में दस्तक, मुंबई में मिला XE और कप्पा का पहला मामला

Breaking : कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने दी भारत में दस्तक, मुंबई में मिला XE और कप्पा का पहला मामला
भारत में कोरोना वायरस के नये वेरिएंट ने दस्तक दी है। मुंबई में ओमीक्रोन के नए उप स्वरूप एक्सई का पहला मामला सामने आया। इस बात की जानकारी बीएमसी ने दी है। पिछले कई दिनों से भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले कम आ रहे हैं जिसके बाद से सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में छूट भी दी है। अब खतरा बढ़ने की उम्मीद एक बार फिर से नजर आने लगी है। मुंबई में कोरोनवायरस के नए एक्सई संस्करण (XE Variant) के पहले मामले की सूचना मिली है। कोरोना वायरस के इस वैरिएंट का पहली बार यूनाइटेड किंगडम में पता चला था।
 
अधिकारियों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि मुंबई में परीक्षण किए गए 376 नमूनों में से एक एक्सई संस्करण के लिए और दूसरा कप्पा संस्करण के लिए सकारात्मक निकला। यानी की दोनों वेरिएंट के मामले पॉजिटिव है। रिपोर्ट के आने के बाद प्रशासन अलर्ट पर है।
 
भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,086 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,30,30,925 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 11,871 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से मौत के 71 और मामले सामने आने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,21,487 हो गई। आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 11,871 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.03 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 183 की कमी दर्ज की गई। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत है। अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दैनिक दर 0.23 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 0.22 प्रतिशत है। देश में अभी तक कुल 4,24,97,567 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और कोविड-19 से मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत है। वहीं, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 185.04 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी हैं। 
 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

आपराधिक प्रक्रिया पहचान बिल राज्यसभा से भी पास, गृह मंत्री ने कहा- हम कानून का पालन करने वालों के मानवाधिकारों की करते हैं चिंता

Wed Apr 6 , 2022
विपक्ष के विरोध के बीच मोदी सरकार ने राज्यसभा से भी आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक, 2022 पेश पास करवा लिया। कांग्रेस की तरफ से इस बिल को असंवैधानिक बताया गया। दंड प्रक्रिया (शनाख्त) विधेयक, 2022 को सेलेक्ट कमेटी भेजे जाने संबंधी विपक्ष के प्रस्ताव पर राज्यसभा में मतदान हुआ। लेकिन […]

Breaking News