National

मैं भोपाल से अच्छे से वाकिफ हूं, मुझसे बड़ा भोपाली कौन होगा – रजा मुराद

भोपाल। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता रजा मुराद को भोपाल के स्वच्छता अभियान ब्रांड एंबेसडर के पद से हटा दिया गया है। इस बात पर हैरत जताते हुए मुराद ने कहा कि उनसे बड़ा भोपाली कौन है।

दरअसल रजा मुराद को प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के आदेश पर इस पद से हटाया गया है। भूपेंद्र सिंह ने  भोपाल नगर निगम के आयुक्त को शुक्रवार को लिखे पत्र में मुराद की नियुक्ति के आदेश को तत्काल निरस्त करने का निर्देश दिया था।

जिसके बाद शुक्रवार को रजा मुराद को इस पद से हटा दिया गया। इस मामले पर अब प्रदेश की राजनीति भी गर्म हो गई है। पद से हटाये जाने के बाद रजा मुराद ने कहा कि वो भोपाल से अच्छी तरह से परिचित हैं। उनसे बड़ा भोपाली कौन है। उनके तमाम रिश्तेदार यहां के रहने वाले हैं उनकी स्कूली पढ़ाई भी भोपाल से हुई है।

उन्होंने कहा कि मुझसे बड़ा भोपाली कोई नहीं हो सकता, क्योंकि मेरी मां, पत्नी और परिवार के कई अन्य सदस्य भोपाल से हैं। मैंने अपनी स्कूली शिक्षा यहां के कैम्ब्रिज स्कूल से पूरी की है। मैं शहर, इसकी सड़कों, इसकी विशेष भाषा, चाय, पान, गुटखा से अच्छी तरह वाकिफ हूं। इसलिए यह आरोप कि मैं शहर की संस्कृति को नहीं जानता, इसका कोई आधार नहीं है।

उन्होंने मंत्री पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब वो मुझे साबित करने का मौका ही नहीं देंगे तो वो कैसे निर्णय ले सकते हैं कि मैंने कुछ नहीं किया है। रजा मुराद को पद से हटाने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मुराद को ब्रांड एंबेसडर की सूची से हटाया जाना संघी सोच का नतीजा है।

Source Link