Breaking: सरकार का बड़ा फैसला, 10 अप्रैल से 18 वर्ष से ऊपर वालों को लगेगी बूस्टर डोज

देश में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। सरकार के फैसले के मुताबिक 10 अप्रैल से 18 साल से ज्यादा के सभी लोगों को बूस्टर डोज लगाई जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि निजी टीकाकरण केंद्रों पर अब 10 अप्रैल से 18 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों के लिए एहतियाती खुराक उपलब्ध होगी। मंत्रालय के मुताबिक जिनकी आयु 18 वर्ष है और उन्होंने दूसरी खुराक लेने के 9 महीने पूरे कर लिए हैं, वे निजी टीकाकरण केंद्रों पर एहतियाती खुराक के लिए पात्र होंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पात्र आबादी को पहली और दूसरी खुराक के लिए सरकारी टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से चल रहे मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60+ आबादी के लिए एहतियाती खुराक जारी रहेगा और इसमें तेजी लाई जाएगी।  

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

सरकारी स्कूल का बुरा हाल, शराब पीकर आ रहे टीचर; वीडियो बनाकर प्रशासन को भेजा

Fri Apr 8 , 2022
राजस्थान के धौलपुर जिले में एक सरकारी टीचर शराब पीकर स्कूल आता है। ग्रामीणों ने नशे में धुत इस टीचर का वीडियो बनाया और प्रशासन को भेजकर शिकायत कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक, इस मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला राजस्थान के […]

Breaking News