गिरिराज सिंह बोले- रामनवमी पर पथराव संयोग नहीं एक प्रयोग है, खतरा मुस्लिमों से नहीं कट्टरपंथी सोच से है

देश के विभिन्न राज्यों में रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसक घटनाओं की वजह से राजनीति गर्म है। दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, गोवा, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में राम नवमी के अवसर पर सांप्रदायिक तनाव देखने को मिला। विभिन्न राज्यों में हुई घटना में 2 लोगों की मौत हुई है जबकि कम से कम 36 लोग घायल हुए हैं। इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। गिरिराज सिंह ने साफ तौर पर कहा है कि रामनवमी या किसी जुलूस पर बार-बार पत्थरबाजी की घटना कोई संयोग नहीं बल्कि प्रयोग है।

इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि मैं बार-बार कहता हूं कि मुस्लिमों की बढ़ती आबादी से देश को कोई खतरा नहीं है बल्कि कट्टरवादी सोच देश के लिए खतरनाक है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की करौली घटना भी एक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में घटने वाली घटनाएं सुनियोजित तरीके से किया जा रहा है। इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने दावा किया कि आज तक हिंदुओं ने ताजिया के मौके पर पत्थरबाजी नहीं की होगी क्योंकि यह हमारा स्वभाव नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की घटनाएं हुई भी है तो लखनऊ में शिया-सुन्नी को लेकर हुई है। इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं उन टुकड़े टुकड़े गैंग से पूछना चाहता हूं कि आप इस देश में किसका टॉलरेंस देख रहे हैं?

 

इसे भी पढ़ें: गरीबों के लिए ‘रोटी, कपड़ा और मकान’ के वादे तो सबने किए, पूरा कर रही है मोदी सरकार: भाजपा

गिरिराज सिंह ने दावा किया कि करौली में पहले से ही छतों पर पत्थर रखे गए थे। उन्होंने कहा कि देश के अंदर में यह नया प्रयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि अपनी ताकत और उपस्थिति दिखाना सही नहीं है। हिजाब मुद्दे और सीएए को लेकर जो कुछ भी हुआ वह भी सही नहीं है। उन्होंने कहा कि शरजील इमाम और मुर्तजा जैसे लोग इस देश के लिए कट्टरवादी सोच पैदा कर रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि उनका डीएनए ही जिन्ना का डीएनए है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर भारत में रामनवमी का जुलूस नहीं निकलेगा तो कहां निकलेगा, क्या यह पाकिस्तान में निकलेगा?

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

UP: अखिलेश ने विधानपरिषद चुनाव में लगाया धांधली का आरोप, लोकतंत्र को किया जा रहा कमजोर

Tue Apr 12 , 2022
लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के चुनाव में मनमानी और धांधली का आरोप लगाया। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र को कमजोर करने का काम किया है। मंगलवार […]

Breaking News