National

महिला यात्री की तबीयत बिगड़ने प्लेन की हुई आपातकाल लैंडिंग, जांच में निकली गैस प्रोब्लम

इंदौर (मप्र)। हवाई यात्रा के दौरान 25वर्षीय एक महिला यात्री द्वारा सोमवार रात सीने में दर्द की शिकायत किए जाने पर एक निजी एयरलाइन के दिल्ली से बेंगलुरू जा रहे विमान का रास्ता बदला गया और चिकित्सकीय आपात स्थिति के चलते इसे इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा गया।
हालांकि, महिला को जब नजदीकी अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों की जांच से पता चला कि उसे गैस और ‘एसिडिटी’ की मामूली समस्या थी।

स्थानीय हवाईअड्डे के प्रभारी निदेशक प्रबोध शर्मा ने मंगलवार को कहा, विस्तारा एयरलाइन की उड़ान संख्या यूके-807 में सवार 25वर्षीय महिला यात्री ने सोमवार रात बीच सफर में सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की।’’
उन्होंने बताया कि चिकित्सकीय आपात स्थिति के चलते दिल्ली-बेंगलुरू उड़ान को इंदौर की ओर मोड़ते हुए स्थानीय हवाईअड्डे पर सोमवार रात लगभग 10बजे उतारा गया।
शर्मा ने कहा कि हवाईअड्डे पर पहले से तैयार एम्बुलेंस के जरिये महिला यात्री को तुरंत बांठिया अस्पताल भेजा गया और इसके बाद दिल्ली-बेंगलुरू उड़ान अन्य यात्रियों के साथ सोमवार रात 11:07 बजे गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

अस्पताल के संचालक डॉ. सुनील बांठिया ने कहा, हमने महिला यात्री की ईसीजी जांच और अन्य नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किए। इन सभी जांचों के नतीजे सामान्य पाए गए।’’
उन्होंने कहा,, ‘‘महिला को गैस और एसिडिटी की मामूली समस्या थी। दवाएं दिए जाने के बाद उसकी यह समस्या दूर हो गई।’’
बांठिया ने बताया कि उनके अस्पताल ने महिला को मंगलवार को इस सिफारिश के साथ छुट्टी दे दी कि वह हवाई यात्रा करने के लिए वह पूरी तरह स्वस्थ है।

Source Link