नवरात्रि में हल्दीराम ने फलाहारी पैकेट पर छापा उर्दू में विवरण, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

नवरात्रि का मौका चल रहा है। इन सबके बीच देश के विभिन्न इलाकों में इसकी धूम भी देखने को मिल रही है। नवरात्रि के अवसर पर लोग पूजा पाठ करते हैं और फलहारी खाते हैं। यही कारण है कि बाजार में फलों के साथ-साथ फलहारी प्रोडक्ट की भी बिक्री बढ़ जाती है। हल्दीराम की ओर से भी फलाहारी मिक्चर लाया गया है। हालांकि इसको लेकर अब सवाल उठने शुरू हो गए हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक निजी समाचार चैनल की रिपोर्टर हल्दीराम के स्टोर मैनेजर पर काफी गुस्सा है और सवाल कर रही है। वीडियो में पत्रकार ने यह दिखाने की कोशिश की है कि हल्दीराम के फलाहारी नमकीन के पीछे विवरण उर्दू में लिखा गया है।

जो वीडियो वायरल हो रहा है। जो मुख्य बातें उसमे देखने को मिल रही है वह यह है कि प्रोडक्ट का विवरण सामने में अंग्रेजी में लिखा हुआ है जबकि पीछे के भाग में उर्दू में विवरण लिखा गया है। हल्दीराम की पैकेजिंग शाकाहारी नमकीन को प्रदर्शित करती हैं। निजी हिंदी समाचार चैनल ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया। जिसके बाद यह वायरल हो रहा है। पत्रकार लगातार यह पूछने की कोशिश कर रही हैं कि नमकीन के डिटेल उर्दू में क्यों लिखे गए हैं? क्या कंपनी कुछ तथ्य छिपाने की कोशिश कर रही है? सोशल मीडिया पर कई सवाल भी पूछे जा रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: रमजान के साथ ही तुष्टीकरण की सियासत भी शुरू, केजरीवाल और कांग्रेस के बीच छिड़ा कंपटीशन

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने वीडियो साझा करते हुए यह कहा कि नवरात्र में व्रत में फलाहारी खाने वाला अगर हिंदू है तो हिंदी में लिखा होना चाहिए, ना कि उर्दू में। कुछ ने इसे अरबी मान रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि हल्दीराम का यह पैकेट गल्फ देशों में एक्सपोर्ट होता है। इसलिए उस पर अरबी में लिखा हुआ है। कोई इसे निजी चैनल का गुंडागर्दी भी बता रहा है। कोई कह रहा है कि पैकेजिंग कंपनी करती है तो एक मैनेजर इस पर क्या जवाब दे सकता है। कुछ लोग उर्दू को हिंदी में करने की मांग कर रहे हैं। कुल मिलाकर देखें तो सोशल मीडिया पर वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा है और चर्चा का दौर लगातार जारी है। 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

कूरियर के जरिए हो रही थी 97 तलवारों की होम डिलीवरी, पुलिस भी रह गए दंग

Wed Apr 6 , 2022
ऑनलाइन शॉपिंग आज के समय में इतना ज्यादा हो रहा है कि लोग अब अपनी सुविधा के लिए घर बैठे ही सबकुछ खरीद लेते है। इसी बीच एक शख्स ने ऑनलाइन शॉपिंग की लेकिन जो उसने ऑर्डर में मंगवाया उसके बारे में जानकर आप भी काफी हैरान हो जाएंगे। महाराष्ट्र […]

Breaking News