हिंदू संगठन की अवैध लाउडस्पीकर हटाने के अदालत के आदेश का पालन न करने के खिलाफ कार्रवाई की मांग

ठाणे (महाराष्ट्र)| दक्षिणपंथी संगठन हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने 2016 में दिए गए बंबई उच्च न्यायालय के उस आदेश का पालन करने की मांग की है, जिसमें उसने महाराष्ट्र में मस्जिदों समेत धार्मिक स्थानों पर लगाए गए अवैध लाउडस्पीकर को हटाने का निर्देश दिया था।

उसने इस संबंध में उच्च न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई करने में नाकाम रही पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की है।

एक विज्ञप्ति में नवी मुंबई के याचिकाकर्ता संतोष पचालग के हवाले से कहा गया है, ‘‘महाराष्ट्र सरकार ने हमारे द्वारा दायर जनहित याचिका पर राज्य में सभी धार्मिक स्थानों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने के 2016 में दिए उच्च न्यायालय के आदेश का पालन नहीं किया।

अत: 2018 में हमने उसके खिलाफ उच्च न्यायालय में अवमानना याचिका दायर की। कोरोना वायरस महामारी के कारण याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी है।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

महाराष्ट्र में 2021-22 में ‘शराब’ की बिक्री 17.97 प्रतिशत बढ़ी

Fri Apr 15 , 2022
पुणे|  महाराष्ट्र में 2021-22 में ‘भारत में बनी विदेशी शराब (आईएमएफएल) की बिक्री में 17.97 प्रतिशत की वृद्धि हुई। राज्य में कोविड-19 महामारी की स्थिति में सुधार के चलते आईएमएफएल की बिक्री में उछाल आया है। आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी x राज्य के […]

Breaking News