दिल्ली जल बोर्ड ने मुस्लिम कर्मचारियों को 2 घंटे की राहत देने वाले सर्कुलर को लिया वापस

दिल्ली जल बोर्ड ने मुस्लिम कर्मचारियों को 2 घंटे की राहत देने वाले सर्कुलर को लिया वापस

नयी दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड ने मंगलवार को मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के मौके पर 2 घंटे की राहत देने का ऐलान करने वाले सर्कुलर को वापस ले लिया है। दरअसल, दिल्ली जल बोर्ड ने आदेश जारी किया था कि रमजान के दौरान हर दिन मुस्लिम कर्मचारियों को करीब 2 घंटे की शॉर्ट लीव दी जा सकती है। इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड ने कुछ शर्तें भी रखी थी। 

दिल्ली जल बोर्ड ने वापस लिया सर्कुलर

दिल्ली जल बोर्ड ने अपने सर्कुलर में कहा था कि दिल्ली जल बोर्ड के डीडीओ या कंट्रोलिंग ऑफिसर मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान करीब 2 घंटे की शॉर्ट लीव दे सकते हैं। इसके साथ ही सर्कुलर में कहा गया था कि दफ्तर का काम बाधित न हो ऐसे में मुस्लिम कर्मचारियों को बाकी समय में अपना काम निपटाना होगा। जिसका मतलब साफ था कि 2 घंटे की शॉर्ट लीव से पहले मुस्लिम कर्मचारियों को अपना रोजाना का काम पूरा करना होगा। लेकिन दिल्ली जल बोर्ड ने इसे वापस ले लिया।

आपको बता दें कि मुस्लिम धर्म को मानने वाले रमजान में रोजा रखते हैं। ऐसे में वो 14 घंटे तक न तो कुछ खाते हैं और न ही कुछ पीते हैं और फिर शाम को वे खाना खाकर अपना रोजा खोलते हैं जिसे इफ्तार कहा जाता है। हालांकि दिल्ली जल बोर्ड ने शॉर्ट लीव देने वाले सर्कुलर को वापस ले लिया है, जिसका मतलब साफ है कि उन्हें अब काम से कोई रियायत नहीं मिलेगी।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

चंडीगढ़ को लेकर हरियाणा और पंजाब के बीच बवाल ! भूपेंद्र हुड्डा बोले- राज्य के कल्याण के लिए हम एकजुट होकर लड़ेंगे

Tue Apr 5 , 2022
गुरुग्राम। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार पर हरियाणा सरकार और वहां का विपक्ष लगातार निशाना साध रही है। ऐसे में कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान सामने आया है। दरअसल, पंजाब विधानसभा ने चंडीगढ़ को राज्य को ट्रांसफर करने की मांग करने वाला प्रस्ताव पारित किया। […]

Breaking News