ग्रेटर नोएडा में तैनात जवान से धोखाधड़ी कर साइबर ठग ने खाते से 90 हजार रुपये निकाले

ग्रेटर नोएडा (उप्र)। गौतम बुद्ध नगर जिला में स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शिविर में तैनात एक जवान के खाते से साइबर ठगों ने 90 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि जवान ने टीवी का रिचार्ज नहीं होने पर गूगल से सेटबॉक्स कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकाल कर उस पर फोन किया था। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने जवान से एक ऐप डाउनलोड करवाया और धोखाधड़ी कर उसके खाते से रुपये निकाल लिए।

इसे भी पढ़ें: विधान परिषद चुनाव में भाजपा बड़ी जीत की ओर, समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ

पीड़ित ने इस मामले में सोमवार रात को बिसरख पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई है। बिसरख के थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि पंजाब के रहने वाले भूपेंद्र सिंह ग्रेनो वेस्ट स्थित बीएसएफ शिविर में बतौर सिपाही तैनात हैं।

इसे भी पढ़ें: स्टूडेंट को टीचर पर था क्रश, एकतरफा प्यार में मैडम के साथ कर दी ऐसी अश्लील हरकत

उन्होंने अपने घर के टीवी को रिचार्ज किया था, लेकिन थोड़ी देर बाद रिचार्ज नहीं होने का संदेश मिला और उनके खाते से 360 रुपये भी कट गए थे।
सिंह ने बताया कि जवान ने सेट टॉप बॉक्स कंपनी के कस्टमर केयर से संपर्क करने के लिए इंटरनेट से नंबर निकाला और जब उसी नंबर पर उन्होंने बात की तो एक साइबर ठग ने उन्हें एक ऐप डाउनलोड करने को कहा और इस ऐप की मदद से उनके खाते से 90 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

छत्तीसगढ़: खैरागढ़ विधानसभा सीट पर सुबह नौ बजे तक 17 फीसदी से अधिक मतदान

Tue Apr 12 , 2022
राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले की खैरागढ़ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में मंगलवार को सुबह नौ बजे तक 17 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का प्रयोग किया। राजनांदगांव जिले में निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों ने यहां बताया कि खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में […]

You May Like

Breaking News