National

दिल्ली में पीक पर आ चुका है कोरोना, सत्येंद्र जैन बोले- अब कम हो जाएंगे केस

दिल्ली में पीक पर आ चुका है कोरोना, सत्येंद्र जैन बोले- अब कम हो जाएंगे केस
दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी जा रही है। इसी को लेकर आज स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। सत्येंद्र जैन ने दावा किया है कि दिल्ली में कोरोना वायरस अपने पीक पर है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 30% के पार पहुंच गई है। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के साथ-साथ देश में भी कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी जा रही है और दावा किया जा रहा है कि महामारी की तीसरी लहर आ चुकी है। सत्येंद्र जैन ने अपने बयान में कहा कि दिल्ली में कल कोरोनावायरस के मामले में काफी कमी देखी गई।

 

इसके साथ ही सत्येंद्र जैन ने यह भी कहा कि आज 4000 केस और भी कम हो जाएंगे। आपको बता दें कि गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों में 4000 की कमी आई थी। आज एक बार फिर से स्वास्थ्य मंत्री ने 4000 मामलों की कमी के संकेत दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी दावा किया कि दिल्ली में टेस्ट कम नहीं किए गए हैं बल्कि केंद्र सरकार के प्रोटोकॉल की वजह से ऐसा हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि राजधानी में कोरोनावायरस पीक पर आ चुका है। अब हमें ऐसा लगता है कि धीरे-धीरे केस कम होते जाएंगे।

 
विशेषज्ञ मानते हैं कि डेल्टा के मुकाबले कोरोनावायरस का नया वेरिएंट अमीक्लोन कम खतरनाक है। दिल्ली सरकार का भी दावा है कि भले ही राजधानी में मरीजों की संख्या बढ़ी है पर अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या स्थिर है। यही कारण है कि अस्पतालों में बेड खाली है। हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में मृत्यु दर बढ़ता जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 2,68,833 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 3,68,50,962 हो गई है। इनमें कोरोना वायरस के स्वरूप ओमीक्रोन के 6041 मामले भी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली। संक्रमण से 402 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 4,85,752 हो गई है। मृत्यु दर 1.32 प्रतिशत है। 

Source Link