कांग्रेस गांधी परिवार के अलावा किसी को तवज्जो नहीं देती, भले ही उनमें क्षमता हो या न हो: अनुराग ठाकुर

कांग्रेस गांधी परिवार के अलावा किसी को तवज्जो नहीं देती, भले ही उनमें क्षमता हो या न हो: अनुराग ठाकुर
नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी दल कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पार्टी में गांधी परिवार के अलावा किसी को तवज्जो नहीं दी जाती, भले ही उसके सदस्यों में क्षमता हो या न हो। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के चुनाव में लगातार खराब प्रदर्शन के बीच उनकी पार्टी के सामने आने वाली चुनौतियों को मंगलवार को रेखांकित करने के बाद ठाकुर ने यह बयान दिया। सोनिया ने संगठन के भीतर हर स्तर पर एकजुटता की जरूरत रेखांकित करते हुए कहा था कि पार्टी का फिर से मजबूत होना इस लोकतंत्र और समाज के लिए जरूरी है।

ठाकुर ने पत्रकारों से कहा, “गांधी परिवार के हर सदस्य ने कांग्रेस को सत्ता में लाने की कोशिश की है, लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ रहा है। हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में उसके उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो गई।” उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में पार्टी का नेतृत्व किया, लेकिन कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत सकी। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी खराब प्रदर्शन किया, जब प्रियंका गांधी ने उनके अभियान की अगुवाई की थी। अब सोनिया गांधी ने पार्टी के मामलों की बागडोर अपने हाथों में ली है।” 

ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस के भीतर यह सवाल उठता रहता है कि क्या उसका नेतृत्व एक ही परिवार तक सीमित रहेगा, चाहे उसके सदस्यों में क्षमता हो या न हो। कांग्रेस तब तक अपने संगठन को दुरुस्त नहीं कर सकती, जब तक वह इस मुद्दे को हल नहीं कर लेती।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे भारत के पड़ोसी देश विभिन्न कारणों से संकट में हैं, ऐसे में इस बात को मानना चाहिए कि भारत के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में सही नेतृत्व चुना है। सफल कोविड-19 रोधी टीकाकरण कार्यक्रम और 80 करोड़ से अधिक लोगों के लिए मुफ्त अनाज योजना का जिक्र करते हुए ठाकुर ने कहा कि देश आगे बढ़ रहा है।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

योगी की यात्रा, SC/ST सीटों पर फोकस, जन मोर्चा की चाह वाले KCR के तेलंगाना में बीजेपी का मिशन 70 शुरू

Tue Apr 5 , 2022
तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव अगले साल होने हैं। लेकिन अब जन मोर्चा की चाह वाले केसीआर के तेलंगाना को लेकर बीजेपी ने अपने मिशन 70 का आगाज कर दिया है। भाजपा 14 अप्रैल को अपनी प्रजा संग्राम यात्रा के दूसरे चरण के साथ तेलंगाना में चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है। […]

Breaking News