National

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस का बड़ा एक्शन, बीजेपी से नजदीकी की वजह से सभी पदों से हटाया गया

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने अपने ही नेता पर बड़ी स्ट्राइक की है। कांग्रेस ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय पर बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस ने उपाध्याय को सभी पदों से हटा दिया गया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप हैं। उपाध्याय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बनी कांग्रेस समन्वय समिति के प्रमुख की भूमिका निभा रहे थे और वह राज्य कांग्रेस कोर कमेटी तथा उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं। कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने उपाध्याय को लिखे पत्र में उन पर भाजपा और कुछ अन्य दलों के साथ सांठगांठ करने का आरोप लगाया है। 

कौन हैं किशोर उपाध्याय

टिहरी विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे उपाध्याय 2014 से 2017 तक पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष थे। नारायण दत्त तिवारी के नेतृत्व में बनी प्रदेश की पहली निर्वाचित सरकार में उपाध्याय राज्य मंत्री रहे थे। 

बीजेपी नेताओं से की थी मुलाकात 

किशोर उपाध्याय ने प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार के अलावा केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी से मुलाकात की थी। इससे पहले ही उपाध्याय ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से मिल चुके हैं। 

 उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान

उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा की सभी 70 सीटों पर मतदान होना है। 10 मार्च को एक साथ सभी राज्यों के साथ उत्तराखंड चुनाव के परिणाम सामने आएंगे।

Source Link