CM योगी बोले- उत्तर प्रदेश में अराजकता का कोई स्थान नहीं है

CM योगी बोले- उत्तर प्रदेश में अराजकता का कोई स्थान नहीं है
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि राज्य में अराजकता का कोई स्थान नहीं है और पिछले दिनों रामनवमी के जश्न के दौरान कहीं कोई विवाद की स्थिति पैदा नहीं हुई। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा अभी परसों रामनवमी की तिथि थी… 25 करोड़ आबादी उप्र में रहती है, 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभायात्रा भी थी और जुलूस भी निकाले गए और साथ-साथ इस समय रमजान का महीना भी चल रहा है और रोजा इफ्तार के कार्यक्रम भी रहे होंगे, मगर कहीं भी कोई तू तू-मैं मैं नहीं हुई, दंगे फसाद की बात तो दूर है। उन्होंने कहा इससे जाहिर होता है कि उत्तर प्रदेश में अब विकास की नई सोच पैदा हो गई है और अराजकता दंगों और अफवाहों का कोई स्थान नहीं है। रामनवमी पर उत्तर प्रदेश ने इसे साबित भी किया है।

योगी का यह बयान पिछले दिनों मध्यप्रदेश और गुजरात में रामनवमी के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा सकता है। मध्यप्रदेश के खरगौन में रामनवमी के जुलूस के दौरान कथित रूप से भड़काऊ हरकत होने के बाद जुलूस पर पथराव हुआ था, जिसके बाद वहां हिंसा फैल गई थी। इस मामले में अब तक करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी तरह गुजरात के हिम्मतनगर कस्बे में भी गत रविवार को रामनवमी के जश्न के दौरान हिंसा हुई थी।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

कांग्रेस बोली- ठेकेदार के आत्महत्या मामले में न्याय के लिए ईश्वरप्पा की गिरफ्तारी जरूरी

Wed Apr 13 , 2022
नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा पर सरकारी ठेके में 40 प्रतिशत का कमीशन लेने का आरोप लगाने वाले एक ठेकेदार के कथित आत्महत्या के मामले को लेकर बुधवार को कहा कि ‘हत्या और भ्रष्टाचार के आरोप में’ मंत्री की गिरफ्तारी न्याय के लिए जरूरी […]

Breaking News