National

UP में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न, पहली बार शामिल हुए PM मोदी

नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बैठक तीन दिनों से चल रही है और अब इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए हैं। आपको बता दें कि टिकट बंटवारे को लेकर तीन दिनों से मंथन हो रहा है और यह पहला मौका है जब गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी शामिल हुए। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया 

केंद्रीय चुनाव समिति की हुई बैठक

भाजपा के दिल्ली मुख्यमंत्री में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। वहीं प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य लोगों ने वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 172 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में एक बहुत ही उपयोगी चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। भाजपा शानदार जीत दर्ज करने के लिए आशान्वित हैं।

क्या चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ ?

पिछले दो दिनों से भाजपा मुख्यालय में बैठकों का दौर जारी है। अब तक हुई बैठकों में महज उत्तर प्रदेश को लेकर ही चर्चा हुई है। सूत्रों ने बताया कि इन बैठकों में पार्टी के भीतर योगी आदित्यनाथ को अयोध्या सीट से चुनाव लड़ाया जाए या नहीं ? इस पर भी विस्तृत मंथन हुआ है और इसके बारे में अंतिम फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति पर छोड़ दिया गया। योगी आदित्यनाथ का नाम अयोध्या के साथ-साथ मथुरा से भी चल रहा है।

 

Source Link