ठाकुर के नाम पर नड्डा की मुहर, बीजेपी चीफ ने किया साफ, किसके चेहरे पर हिमाचल का चुनाव लड़ेगी पार्टी

ठाकुर के नाम पर नड्डा की मुहर, बीजेपी चीफ ने किया साफ, किसके चेहरे पर हिमाचल का चुनाव लड़ेगी पार्टी
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिमला में नगर पार्षद और अन्य नेताओं से मुलाकात की। इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि साफ कर दिया कि प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा। जेपी नड्डा ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि पार्टी जयराम ठाकुर के चेहरे पर ही आगामी विधानसभा चुनाव में उतरेगी। इसके साथ ही नड्डा ने कहा कि टिकट वितरण में इस बात को लेकर विशेष ध्यान रखा जाएगा कि कौन सा उम्मीदवार किस सीट से जीत दर्ज कर सकता है। 
 
हिमाचल दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा ने कहा कि जब भी केंद्र में भाजपा सरकार रही तब हिमाचल प्रदेश की मेन स्ट्रीमिंग हुई है और हिमाचल प्रदेश मुख्यधारा में विकास के क्रम में आगे बढ़ा है। जब दुर्भाग्य से केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही तब हिमाचल के हितों का हनन हुआ है। शिमला में 3,000 स्लम परिवारों को हिमाचल सरकार ने 2 बिस्वा जमीन आवंटित करने का कानून बनाया और सभी स्लम परिवारों को हिमाचल में बसाने का काम किया। पहले इन्हें बिजली कमर्शियल रेट पर दी जाती थी लेकिन अब इन्हें टेम्परेरी कनेक्शन के साथ 60 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।
 
जेपी नड्डा ने कहा कि धूमल जी की हिमाचल में और अटल जी की केंद्र में सरकार थी, तो उस समय हिमाचल को इंडस्ट्रियल पैकेज मिला था, जो 10 वर्षों के लिए था और हमारी सरकार रहती तो इस पैकेज का समय बढ़ना भी था। केंद्र में यूपीए  सरकार आयी और उन्होंने 8 साल में ही ये पैकेज विड्रॉ कर लिया। जब भी केंद्र में भाजपा की सरकार रही है, तभी हिमाचल विकास की मुख्यधारा में आगे बढ़ा है। जब दुर्भाग्यवश यहां और केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही है, तभी हिमाचल के हितों का हनन हुआ है। 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

जानिए, अमरोहा के सांसद दानिश अली के बारे में, विरासत में मिली राजनीति

Sun Apr 10 , 2022
कुंवर दानिश अली एक भारतीय राजनेता और 2019 से अमरोहा के लिए लोकसभा के सदस्य हैं। अली जनता दल सेक्युलर छोड़ने के बाद मार्च 2019 में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। अली का जन्म 10 अप्रैल 1975 को हापुड़ में कुंवर जफर अली और नफीस जफर के घर […]

Breaking News