टेरर फंडिंग मामले में एसआईए की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और फरीदाबाद में हुई छापेमारी

टेरर फंडिंग मामले में एसआईए की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और फरीदाबाद में हुई छापेमारी

जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने केंद्र शासित प्रदेश के बाहर अपना पहला अभियान चलाते हुए टेरर फंडिंग मामले में देश की राजधानी दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। एसआईए की टीम ने फरीदाबाद और अनंतनाग समेत राजधानी दिल्ली के तीन ठिकानों पर छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस जगह पर छापेमारी हुई है वहां जैश ए मोहम्मद और अन्य आतंकवादी संगठन के मददगारों की गतिविधियों को लेकर जानकारी मिली थी। रिपोर्ट के अनुसार जिन लोगों यहां छापेमारी की गई है उनमें कुछ वकील भी शामिल हैं, जिन्हें जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी और अलगाववादी नेटवर्क को बनाए रखने के लिए पाकिस्तान स्थित प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा आतंकी समूह से कथित रूप से धन प्राप्त हुआ था। 

पांच टीम दिल्ली में अलग अलग स्थानों पर जांच को अंजाम दिया जबकि वहीं एक टीम हरियाणा के फरीदाबाद जिले में जबकि वहीं एक टीम कश्मीर के अनंतनाग जिले में तलाशी अभियान चलाया। अधिकारियों ने दावा किया कि तकनीकी सबूतों ने इस बात की पुष्टि की है कि वे पाकिस्तान स्थित सरगना के लगातार संपर्क में थे।” तलाशी के दौरान डिजिटल उपकरण, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और दस्तावेज जैसी संदिग्ध सामग्री बरामद की गई। 

एसआईए ने हाल में श्रीनगर में भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। अधिकारियों के अनुसार, यह पता चला है कि लश्कर-ए-तैयबा धन जुटा रहा था और भारत भेज रहा था। तकनीकी साक्ष्य और बैंकिंग लेनदेन ने दिल्ली में तीन लोगों, फरीदाबाद में एक व्यक्ति और अनंतनाग में दो व्यक्तियों की पहचान स्थापित की है जो कथित तौर पर साजिश में शामिल थे।  

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

Biden Modi virtual Meet: PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति करेंगे वर्चुअल बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Sun Apr 10 , 2022
यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का 46वां दिन है और दुनियाभर की निगाहें इस पर टिकी हैं। लेकिन इन सब के बीच विश्व के दो बड़े लीडर्स यानी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच 11 अप्रैल को वर्चुअल बैठक होगी। जिसकी जानकारी […]

Breaking News