गृह मंत्री अमित शाह से मिले भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह से मिले भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के मुद्दों को लेकर हुई चर्चा
लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहने वाले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब भाजपा और कांग्रेस कई विषय को लेकर आमने-सामने है। मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ से संबंधित बहुत से मुद्दों पर गृह मंत्री से चर्चा हुई। वहां तैनात सीआरपीएफ का भुगतान 11,000 करोड़ रुपये काट लिया गया है, मैंने निवेदन किया है जैसे पूर्वोत्तर में माफ करते हैं उसी तरह से छत्तीसगढ़ में भी विशेष तौर पर इसे माफ किया जाए।

भूपेश बघेल ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में 7 नक्सल प्रभावित ज़िलों को हमेशा विशेष सहायता मिलती रही है, उसे 2021 से बंद कर दिया है उसे दोबारा शुरू किया जाए। उन्होंने सारे बिन्दुओं पर बहुत गंभीरता से बात सुनी और कहा कि मैं जरूर फैसला लूंगा। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने रामनवमी पर हुई हिंसा पर भी अपनी बात रखी। भूपेश बघेल ने कहा कि राम के नाम से वोट मांगना अलग बात है और राम राज्य स्थापित करना अलग बात है। रामनवमी पर हिंसा हो तो आप राम के समर्थक कैसे हो सकते हो? राम के नाम से हिंसा करना क्या उचित है?

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित बदरीनाथ- केदारनाथ यात्रा को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कीं

Wed Apr 13 , 2022
गोपेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मई में बदरीनाथ-केदारनाथ की प्रस्तावित यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में स्थित बदरीनाथ और केदारनाथ समेत सभी चारधामों के कपाट मई में खुल रहे हैं। चारधाम यात्रा की शुरूआत तीन मई को अक्षय […]

Breaking News