12 अप्रैल को अमित शाह से मिलेंगे भगवंत मान, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

12 अप्रैल को अमित शाह से मिलेंगे भगवंत मान, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली में देश के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं की ये मुलाकात 12 अप्रैल को होगी। इससे पहले मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन गृह मंत्री के साथ उनकी ये पहली मुलाकात होगी। पंजाब के सीएम की गृह मंत्री संग मुलाकात को शिष्टाटार भेंट बताया जा रहा है। लेकिन पंजाब के बॉर्डर स्टेट होने की वजह से दोनों के बीच सुरक्षा को लेकर भी बातचीत होने की संभावना है। 

पंजाब सरकार की तरफ से इस मुलाकात को लेकर कहा गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि वह पंजाब पुलिस को सीमापार तस्करी के खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए अत्याधुनिक तकनीकी उपकरण उपलब्ध कराने के मुद्दे को उठाने के लिए 12 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। इससे पहले मान ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से भी सीमा सुरक्षा और सीमापार से नशीली पदार्थों तथा हथियारों की तस्करी को खत्म करने के मुद्दे को खत्म करने को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक की।

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कार्यभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली मुलाकात के दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के अलावा राज्य में समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए केंद्र से एक लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य की खराब आर्थिक स्थिति से अवगत कराया और कहा कि पिछली सरकारों ने तीन लाख करोड़ रुपये का भारी बोझ छोड़ा है। मान ने अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के वास्ते दो साल के लिए 50-50 हजार करोड़ रुपये के तत्काल आर्थिक पैकेज की मांग की थी। 

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

टेरर फंडिंग मामले में एसआईए की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और फरीदाबाद में हुई छापेमारी

Sun Apr 10 , 2022
जम्मू-कश्मीर की राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने केंद्र शासित प्रदेश के बाहर अपना पहला अभियान चलाते हुए टेरर फंडिंग मामले में देश की राजधानी दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। एसआईए की टीम ने फरीदाबाद और अनंतनाग समेत राजधानी दिल्ली के तीन ठिकानों पर छापेमारी की है। मीडिया […]

You May Like

Breaking News