यूपी के सीतापुर में बजरंग मुनि गिरफ्तार, महिलाओं के खिलाफ किया था अभद्र भाषा का इस्तेमाल

यूपी के सीतापुर में बजरंग मुनि गिरफ्तार, महिलाओं के खिलाफ किया था अभद्र भाषा का इस्तेमाल
मुस्लिम महिलाओं पर विवादित बयान देने के आरोप में महंत बजरंग मुनि दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस बात की जानकारी सीतापुर एसपी आरपी सिंह ने दी। हालांकि नफरत भरा भाषण और ‘‘बलात्कार की धमकी’’ देने के मामले में बजरंग मुनि ने पुलिस द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के कुछ घंटों बाद माफी मांग ली थी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मुनि को अपने अपमानजनक बयानों के लिए महिलाओं से माफी मांगते हुए सुना गया। वीडियो में वह कहते हैं, मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। मैं इसके लिए बिना शर्त माफी मांगता हूं।

इससे पहले मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने सीतापुर जिले में मुस्लिम महिलाओं से बलात्कार की खुली धमकी देने वाले एक कथित महंत को अब तक गिरफ्तार नहीं किए जाने पर सवाल उठाए थे। सपा ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा, भाईचारे और सद्भावना की सबसे बड़ी दुश्मन भाजपा सरकार। सीतापुर में धर्म विशेष की महिलाओं को पुलिस की मौजूदगी में रेप की धमकी देने वाले आरोपी की अब तक गिरफ्तारी न होना घोर निंदनीय है। पुलिस अब तक क्यों है खाली हाथ ? जवाब दे सरकार। पार्टी ने इसी ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछा है कि आखिर ऐसी भड़काऊ टिप्पणी करने वाले महंत पर बुलडोजर कब चलेगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महंत का विवादित और भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो था। उन्होंने कुछ ऐसा बयान दे दिया था जिसके बाद वह चौतरफा घिरे हुए नजर आ रहे हैं। अपने बयान में उन्होंने कहा है कि खैराबाद में 80% मुसलमान, 20% हिंदू हैं। ऐसे में हिंदुओं की स्थिति बताने की जरूरत नहीं है। हमारी कलश यात्रा के दौरान, वे करौली जैसी घटना को दोहराने के लिए लाठी-पत्थरों से तैयार किए गए थे, लेकिन पुलिस के कारण ऐसा नहीं हुआ। अपने बयान में उन्होंने कहा कि अगर वे हमारी बेटियों को परेशान करेंगे तो उनकी बेटियां भी सुरक्षित नहीं रहेंगी। मुझे झूठे आरोपों के तहत गढ़ने के लिए वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया।

Source Link

DNSP NEWS

Next Post

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल, 299 नए केस सामने आए

Wed Apr 13 , 2022
नयी दिल्ली। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 299 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण दर एक सप्ताह में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई […]

Breaking News